विज्ञापन

क्या योनि में ऊँगली डालने से रहता है खतरा है?

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 05 Mar 2016 10:33 PM IST
Will I break her hymen if I finger her?
ख़बर सुनें

खास बातें

  • अक्सर लोगों को सेक्स को लेकर कुछ भ्रम होते हैं।
  • कुछ लोग महिलाओं की वर्जिनिटी को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। 
अक्सर लोगों को सेक्स को लेकर कुछ भ्रम होते हैं। कुछ लोग महिलाओं की वर्जिनिटी और हाईमन झिल्‍ली को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। 24 वर्षीय नीरज भी यही जानना चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड को फिंगरिंग बहुत पसंद हैं। ऐसे में फिंगरिंग करने से उसकी गर्लफ्रेंड की हाईमन झिल्‍ली को तो कुछ नुकसान नहीं होगा? आइए जानिए, योनि में ऊँगली डालने से हाईमन टूटने का खतरा है या नहीं?
विज्ञापन
विज्ञापन
हमारी एक्सपर्ट बबली आंटीजी कहती हैं पुत्तर,  तुझे तो खुश होना चाहिए की तेरी गर्ल फ्रेंड खुद अपने मुह से तुझे बता रही है की उसे क्या चाहिए। मैं मज़ाक नहीं कर रही पुत्तर, क्यूंकि मेरे पास ज़्यादातर लड़के ये समस्या लेकर आते हैं की उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें योनि में ऊँगली नहीं डालते देती जबकि उनको ऐसा करना अच्छा लगता है। तो ये तो ख़ुशी की बात है कि तू अपनी गर्लफ्रेंड को ख़ुशी दे सकता है।

जब उसे कोई तकलीफ नहीं हो रही तो तू क्यूँ बेकार टेंशन ले रहा है बेटा? आखिर ये उसका शरीर है, और इतनी समझ तो अपने शरीर की उसे भी है।

कौमार्य खोने का डर?
रवि, सच बात ये है की तू हाईमन टूटने का डर मन से निकाल दे। ये सच है की ऊँगली से वो  खिंच सकता है, लेकिन जहाँ तक मेरी राय है, तुझे इसकी फिक्र मन से निकल देनी चाहिए। कौमार्य खोने की परिभाषा ये नहीं है। कौमार्य खोने का सिर्फ एक ही मतलब है, पहली बार सेक्स करना।

हाईमन के बारे में
मुझे नहीं पता की तू हाईमन के बारे में कितना जानता  है। तो शायद इस जानकारी से तू बेहतर महसूस करे।

हाईमन योनि की खुलाव के आस पास की त्वचा होती है। लेकिन ये पूरे खुलाव को कवर नहीं करती. और हल्का दबाव डालने से ये आराम से खुल जाती है।

ज़रूरी नहीं ये खिंचाव सिर्फ सेक्स या ऊँगली से हो। ये खेल कूद या भागदौड़ करने से भी हो सकता है। इसका अर्थ ये नहीं की वो लड़की वर्जिन नहीं. तो हाईमन का टूटना इस बात की गारंटी नहीं की महिला ने सेक्स किया है।

बड़े से बड़ा मेडिकल एक्सपर्ट भी कौमार्य की गारंटी नहीं दे पायेगा। हो सकता है की तेरी गर्ल फ्रेंड का हाईमन पहले किसी और वजह से टूट चूका हो जैसे स्पोर्ट्स या घुड़सवारी। तो साफ़ बात ये है की तू फालतू टेंशन ले रहा है।

रक्तस्त्राव या ब्लीडिंग
अगर तुझे पहले सेक्स के दौरान ब्लीडिंग न होने की चिंता है तो तुझे बता दूँ पुत्तर की ज़रूरी नहीं की हर लड़की को पहले सेक्स के दौरान ब्लीडिंग हो। हो सकता है की ये हल्का खिंचाव उसे पहले ही तुम दोनों के प्यार के दौरान हो गया हो।

और अगर तुम उसे समय देते हो और पहले सम्भोग की जल्दी नहीं करते तो उसे शायद दर्द भी न हो। लेकिन अगर तुम इस टेंशन में सेक्स करोगे तो एक बात पक्की है बेटा, मज़ा किरकिरा ज़रूर हो जायेगा।

खरी बात
रवि पुत्तर, मुझे भरोसा है की इस जानकारी से तेरी टेंशन कम हुई होगी। तू इस बात से खुश रह की तुम दोनों एक दूसरे के साथ खुश हो, चाहे ज़िन्दगी हो या बेडरूम।

Recommended

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें
Pulwama Exclusive

जम्मू कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला, विस्तृत कवरेज यहां पढ़ें

मोक्ष और अभय की कामना को पूर्ण करने के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा
ज्योतिष समाधान

मोक्ष और अभय की कामना को पूर्ण करने के लिए शिवरात्रि पर ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ मंदिर में करवाएं विशेष शिव पूजा

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देखिए कैसे पुलवामा हमले के विरोध में एक हुआ पक्ष-विपक्ष

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है। पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं।

17 फरवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree