मुझे बेटी का ब्वॉयफ्रेंड पसंद नहीं है क्या करूं?

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Mon, 15 Dec 2014 12:10 PM IST
विज्ञापन
Rowan Pelling's sex column: I hate my teenager's lazy boyfriend

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
आमतौर पर बेटी के ब्वॉयफ्रेंड को स्वीकार करना मां-बाप के लिए थोड़ा मुश्किल होता है और जब बात हो टीनेजर बेटी के ब्वॉयफ्रेंड की तो ये स्थिति और भी मुश्किल हो जाती है।
विज्ञापन

डेली मेल पर एक महिला ने अपनी टीनेज बेटी के ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बताते हुए अपने परेशानी लिखी है कि उसकी बेटी अपना पूरा समय अपने ब्वॉयफ्रेंड के संग बिताती है। वो ये भी जानती है कि उसकी बेटी सेक्स कर चुकी है लेकिन बेटी ने ये बात अपनी मां से शेयर नहीं की है।
मां का कहना है कि अपने ब्वॉयफ्रेंड के चक्कर में मेरी बेटी अपने कॅरियर पर ध्यान नहीं दे पा रही है। साथ ही उनकी बेटी उनको इन सब मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए भी मना करती है। इतना ही नहीं, इस महिला ने बेटी के ब्वॉयफ्रेंड को घर पर रात को रूकने से मना किया हुआ है और अब ये ब्वॉयफ्रेंड घर में दाखिल ना हो इसके लिए वो योजनाएं बना रही है।
वहीं इस महिला के पति का कहना है कि इससे चीजें और बिगड़ जाएंगी। ऐसे में महिला को समझ नहीं आ रहा कि क्या करें?

द डेली के सेक्स एक्सपर्ट इस समस्या का समाधान बताते हुए कहते हैं कि आपकी बेटी जिंदगी में पहली बार प्यार कर रही है। आपकी बेटी अभी भी बच्ची है। जब वो 18 साल की हो जाएगी तो चीजों को समझने लगेगी।

लेकिन तब तक आपको उसे नियंत्रण में रखना जरूरी है। आपकी केयर आपकी बेटी को प्रेगनेंसी, दिल टूटने और उससे होने वाले तनाव से बचा सकती है। आपकी बातों से लगता है कि आपकी बेटी अपनी आजादी के लिए आपसे लड़ रही है। आप अपनी जगह बिल्कुल ठीक हैं।

आपको अपनी फैमिली डॉक्टर या फैमिली प्लानिंग क्लीनिक का नंबर देते हुए एक नोट के जरिए उसे ये बताना चाहिए कि वो अप्वॉइंटमेंट लेकर डॉक्टर से मिले। इसमें आप अपने पति की मदद भी ले सकती हैं।

आपकी सबसे बड़ी समस्या है कि आपकी बेटी पढ़ती नहीं है। आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि बेटी के ब्वॉयफ्रेंड को इतनी जल्दी आप कभी स्वीकार नहीं कर पाएंगी। आप बेटी के ब्वॉयफ्रेंड को समझाएं कि वो उसे पढ़ने के लिए प्रेरित करे। यदि वो अच्छे से पढ़ती है तो आप वीकेंड पर घर पर रूक सकते हैं।

आप बेटी के सामने यही दिखाएं कि आपने उसके ब्वॉयफ्रेंड को स्वीकार कर लिया है। इससे आपकी बेटी अपनी बातें भी आपसे शेयर करने लगेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X