बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

तमन्ना बुरी है या लोगों की सोच...

Updated Fri, 12 Oct 2012 11:59 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
तमन्ना के ऑफिस में आने से मुझे ये बात तो समझ में आ गई है कि ऑफिस के पढ़े-लिखे दिखने वाले लोगों की सोच कितनी घटिया है। बात सिर्फ लड़कों की नहीं है, लड़कियां भी एक से बढ़कर एक हैं। कोई लड़की अगर उनसे थोड़ा हटकर रहती है तो इसका ये मतलब तो नहीं कि उसके बारे में कुछ भी सोच लो... आज सीमा और निशा भी बोल रहे थे कि तमन्ना को सीधा मत समझना, वो बहुत चालू चीज है, उसे लड़कों से अपना काम निकलवाना आता है। तभी तो जानबूझकर इतनी नौटंकी करती है। उसकी एक आवाज पर लड़के उसके पास इसीलिए तो भागते हैं...
विज्ञापन

 
सीमा तो यहां तक कहने लगी कि तमन्ना जानबूझकर बार-बार बॉस के कमरे में जाने लगी है ताकि बॉस का ध्यान उसकी तरफ जाए। वहीं डिम्पल ने तो जैसे कोई सिक्रेट मिल गया हो, बोली- वो बॉस से रात की शिफ्ट की रिक्वेस्ट कर रही है... मामला कुछ गड़बड़ है। इस तरह की लड़कियां आगे बढ़ने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। किसी भी हद तक गिर सकती हैं।

 
मैं वैसे इस तरह की गॉसिप में यकीन नहीं करती। जरूरी नहीं कि जो इनसान जैसा दिखता है... अंदर से भी वैसा ही हो। हां, कई बार मन में यह सवाल उठता है कि कहीं वो लोग सही तो नहीं कह रहे हैं। हो भी सकता है क्योंकि पहले तो मैंने ऑफिस में किसी को भी किसी लड़के या लड़की के बारे में इतनी घटिया बातें कहता नहीं सुना। इससे पहले भी तो बहुत सी लड़कियां इस ऑफिस में आईं। मगर अब सभी लोग सिर्फ तमन्ना के बारे में ही क्यों बात करते हैं? माना कि तमन्ना को मुंबई शिफ्ट होना है और मॉडलिंग करनी है लेकिन इसका ये मतलब तो नहीं कि वो हर जगह छोटे कपड़े पहनकर घूमती रहे।
 
मैं मानती हूं मैं या ऑफिस की और लड़कियां मिडिल क्लास की हैं लेकिन तमन्ना कौन सी हाई-फाई सोसाइटी की है। हां, उसके सपने बड़े हैं और उसे कैरियर भी मॉडलिंग की दुनिया में बनाना है। लेकिन चाहे कुछ भी हो आखिर उसमें और हममे इतना फर्क है कि वो यहां अकेली रहती है। इसीलिए उसको इतनी आजादी है और हम लोग फैमिली के साथ रहते हैं। अब अपने पेरेंट्स के साथ होती तो पता चलता कि लड़कियां यहां कितना रिजर्व रहती हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us