विज्ञापन

तमन्ना बुरी है या लोगों की सोच...

Dinesh ShrinetDinesh Shrinet Updated Fri, 12 Oct 2012 11:59 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तमन्ना के ऑफिस में आने से मुझे ये बात तो समझ में आ गई है कि ऑफिस के पढ़े-लिखे दिखने वाले लोगों की सोच कितनी घटिया है। बात सिर्फ लड़कों की नहीं है, लड़कियां भी एक से बढ़कर एक हैं। कोई लड़की अगर उनसे थोड़ा हटकर रहती है तो इसका ये मतलब तो नहीं कि उसके बारे में कुछ भी सोच लो... आज सीमा और निशा भी बोल रहे थे कि तमन्ना को सीधा मत समझना, वो बहुत चालू चीज है, उसे लड़कों से अपना काम निकलवाना आता है। तभी तो जानबूझकर इतनी नौटंकी करती है। उसकी एक आवाज पर लड़के उसके पास इसीलिए तो भागते हैं...
विज्ञापन
 
सीमा तो यहां तक कहने लगी कि तमन्ना जानबूझकर बार-बार बॉस के कमरे में जाने लगी है ताकि बॉस का ध्यान उसकी तरफ जाए। वहीं डिम्पल ने तो जैसे कोई सिक्रेट मिल गया हो, बोली- वो बॉस से रात की शिफ्ट की रिक्वेस्ट कर रही है... मामला कुछ गड़बड़ है। इस तरह की लड़कियां आगे बढ़ने के लिए कुछ भी कर सकती हैं। किसी भी हद तक गिर सकती हैं।
 
मैं वैसे इस तरह की गॉसिप में यकीन नहीं करती। जरूरी नहीं कि जो इनसान जैसा दिखता है... अंदर से भी वैसा ही हो। हां, कई बार मन में यह सवाल उठता है कि कहीं वो लोग सही तो नहीं कह रहे हैं। हो भी सकता है क्योंकि पहले तो मैंने ऑफिस में किसी को भी किसी लड़के या लड़की के बारे में इतनी घटिया बातें कहता नहीं सुना। इससे पहले भी तो बहुत सी लड़कियां इस ऑफिस में आईं। मगर अब सभी लोग सिर्फ तमन्ना के बारे में ही क्यों बात करते हैं? माना कि तमन्ना को मुंबई शिफ्ट होना है और मॉडलिंग करनी है लेकिन इसका ये मतलब तो नहीं कि वो हर जगह छोटे कपड़े पहनकर घूमती रहे।
 
मैं मानती हूं मैं या ऑफिस की और लड़कियां मिडिल क्लास की हैं लेकिन तमन्ना कौन सी हाई-फाई सोसाइटी की है। हां, उसके सपने बड़े हैं और उसे कैरियर भी मॉडलिंग की दुनिया में बनाना है। लेकिन चाहे कुछ भी हो आखिर उसमें और हममे इतना फर्क है कि वो यहां अकेली रहती है। इसीलिए उसको इतनी आजादी है और हम लोग फैमिली के साथ रहते हैं। अब अपने पेरेंट्स के साथ होती तो पता चलता कि लड़कियां यहां कितना रिजर्व रहती हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us