लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   City & states ›   The total number of COVID19 positive cases in the state rises to 20,228 in Maharashtra 

महाराष्ट्रः कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार पहुंची

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: मुकेश कुमार झा Updated Sat, 09 May 2020 09:59 PM IST
सार

  • शनिवार को 1165 नए मरीज सामने आए
  • एक दिन में अब तक सबस ज्यादा 48 कोरोना मरीजों की मौत

corona sample
corona sample - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है। शनिवार को 1165 नए कोरोना संक्रमित मरीज समाने आए। वहीं, महाराष्ट्र में 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 48 मरीजों की मौत हुई जिसमें से 27 मौत मुंबई में हुई है। मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 12, 864 हो गई है।



 राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में शनिवार तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 20, 228 हो गई है। जबकि 779 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। इसमें से अकेले मुंबई में 489 संक्रमितों की जान गई है। मुंबई महानगर यानि ठाणे, कल्याण, मीरा-भाईंदर, नवी मुंबई, उल्हासनगर, पालघर, पनवेल और वसई-विरार में अब तक 15,595 कोरोन  संक्रमण के शिकार हुए हैं और इन क्षेत्रों में मौत का आंकड़ा 524 तक पहुंच गया है।


वहीं, नासिक परिक्षेत्र में 857 मरीज और 40 मौत, पुणे परिक्षेत्र में 2513 मरीज और 161 मौत, कोल्हापुर परिक्षेत्र में 77 मरीज और 3 मौत, औरंगाबाद परिक्षेत्र में 514 मरीज और 13 मौत, लातूर परिक्षेत्र में 62 मरीज और 4 मौत, अकोला परिक्षेत्र में 345 मरीज और 24 मौत, नागपुर परिक्षेत्र में 230 मरीज और 2 मौत तथा अन्य राज्यों के 35 मरीजों में 8 की मौत हुई है।

48 में 27 महिला और 21 पुरुष की कोरोना ने ली जान
शनिवार को महाराष्ट्र में कुल 48 में से 27 महिला और 21 पुरुषों की कोरोना महामारी ने जान ले ली। इसमें मुंबई में 27, पुणे में 10, मालगांव में 8, अकोला, अमरावती और नांदेड के एक मरीज शामिल हैं। उधर, राज्य में 3800 कोरोना संक्रमित मरीज खुशनसीब रहे जो अस्पताल से घर जा चुके हैं।

एक्शन में आए चहल, मुंबई को 7 जोन में बांटा
मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के नए आयुक्त बनाए गए इकबाल सिंह चहल ने शनिवार को सायन, नायर आदि अस्पतालों सहित कोरोना संक्रमित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी का दौरा कया। उन्होंने प्रशासनिक दृष्टि से मुंबई को 7 जोन में विभक्त कर 7 आईएएस को कोरोना संक्रमण से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी है।

परदेसी ने मांगा दो सप्ताह का अवकाश
वहीं, स्थानांतरित हुए पूर्व आयुक्त प्रवीण परदेसी ने राज्य सरकार से दो सप्ताह के अवकाश की मांग की है। परदेसी के कामकाज को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने नाखुशी जाहिर की थी जिसके चलते राज्य सरकार ने परदेसी का तबादला कर दिया।

महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित
महाराष्ट्र में अब तक 714 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटीव पाए गए है, जिसमें 648 सक्रिय मामले शामिल हैं। अब तक 61 अधिकारी इलाज के बाद ठीक हो गए हैं, जबकि 6 पुलिसकर्मियों का कोरोना के कारण देहांत हो गया। शनिवार को मुंबई के एक थाने के 4 अधिकारी और 8 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए जिन्हें क्वरंटीन किया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00