'My Result Plus
'My Result Plus 'My Result Plus

दादा की मौत के बाद छोड़ी IT की नौकरी, 27 साल की उम्र में बन गई ‘इंडियन सुपरहीरोज’

नंद राम, अमर उजाला Updated Fri, 09 Feb 2018 03:35 PM IST
divya shetty
divya shetty
ख़बर सुनें
जो लोग पर्यावरण हित की बात सोचते हैं, उसके लिए कुछ अलग करने की हिम्मत भी दिखाते हैं। कुछ अलग करते हैं और लोग उनके मुरीद हो जाते हैं। कोयम्बटूर के आईटी प्रोफेशनल दिव्या शेट्टी भी उन्हीं में एक हैं। रिसाइकल्ड पेपर, इडिबल फूड कलर, फ्रूट फ्लेवर से तैयार बायोडिग्रेबल पेंसिल को ईजाद करने के पीछे का उद्देश्य यही था कि पेड़ बचे रहें। जंगल रहेंगे, तभी पर्यावरण की सुरक्षा हो सकेगी। 
दो वर्ष पूर्व बंगलुरू की एक आईटी कंपनी में कार्य करने वाली 27 वर्षीय दिव्या शेट्टी बताती हैं, ‘जब मैं आठ साल की थी, तब मेरे दादाजी ने फसल में नुकसान होने के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस घटना का मेरे मन पर बहुत गहरा असर पड़ा और तभी मैंने किसान समुदाय के लोगों औैर पर्यावरण के लिए कुछ करने की ठानी।

मैंने 2015 में आईटी की नौकरी छोड़ने का फैसला किया और अपने दोस्त विष्णुवर्धन के साथ मिलकर ‘इंडियन सुपरहीरोज’ के नाम से एक सोशल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य लोगों को ऑर्गेनिक चीजों, बिना नुकसान की खेती और किराए पर खेती करने आदि के बारे में बताना था।
आगे पढ़ें

Spotlight

Most Read

Dehradun

वन चांस इंडिया में छाई उत्तराखंड की बेटी वैष्णवी, मेगा राउंड के लिए हुआ चयन

छह वर्षीय वैष्णवी राजपूत का ई-24 चैनल के इवेंट वन चांस इंडिया के मेगा राउंड में चयन हो गया है।

25 मई 2018

Related Videos

वीडियो : 10 करोड़ की लूट में मिला ठेंगा!

दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे पर 12 मई को हुई गति कोरियर कंपनी के कंटेनर लूट का मामला सुलझाने का दावा पुलिस ने किया है। इस मामले में पुलिस ने छह लुटेरों को गिरफ्तार भी किया है पर इसके बाद जो खुलासे हुए वो बेहद हैरान करनेवाले हैं।

25 मई 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen