लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Morena News ›   The Last Member Of Gudda Gurjar Gang Arrested, Morena News Live Updates

MP News: मुरैना के डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह का अंतिम सदस्य भी गिरफ्तार, दस हजार रुपये का था घोषित इनाम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुरैना Published by: रवींद्र भजनी Updated Sat, 26 Nov 2022 02:46 PM IST
सार

मुरैना पुलिस ने डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह के अंतिम सदस्य करूआ उर्फ कला गुर्जर को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

मुरैना में गुड्डा गुर्जर का साथी भी पुलिस की गिरफ्त में है।
मुरैना में गुड्डा गुर्जर का साथी भी पुलिस की गिरफ्त में है। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कुख्यात डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह के अंतिम सदस्य करूआ उर्फ कल्ला गुर्जर को पुलिस ने शुक्रवार रात गिरफ्तार किया है। डकैत गुड्डा गुर्जर के अंतिम सदस्य की गिरफ्तारी के बाद अब इस गिरोह का खात्मा हो चुका है। रिठौरा पुलिस को सूचना मिली थी कि कल्ला गुर्जर किसी जगह छिपा हुआ है, जहां पर पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर डकैत को गिरफ्तार किया है। कल्ला डकैत के पास 12 बोर की बंदूक और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। 


गुड्डा गुर्जर को पकड़ने के लिए पुलिस अलर्ट पर थी। गिरोह के मूवमेंट की जानकारी पुलिस को लगातार मिल रही थी। इसके सहारे ही गुड्डा गुर्जर गिरोह तक पहुंचा जा सका। पुलिस द्वारा पहाड़गंज के जंगलों से लगी हुई सीमाओं को सील किया गया था। इसके बाद गुड्डा गुर्जर को पकड़ने में सफलता मिली थी। 




ग्वालियर चंबल अंचल में आतंकवाद का खौफ फैलाने वाले डकैत गुड्डा गुर्जर को पकड़ने के लिए शिवराज सिंह चौहान ने नवंबर की शुरुआत में ही निर्देश दिए थे। गुड्डा गुर्जर पर साठ हजार का इनाम घोषित था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर नवंबर माह के पहले हफ्ते में नूराबाद पुलिस ने लोहागढ़ के जंगल से घेराबंदी कर दस हजार के दो इनामी डकैतों को गिरफ्तार किया था। डकैत गुर्जर को कारतूस और राशन बेचने वाले भतीजे को उसी समय गिरफ्तार कर लिया था लेकिन गुड्डा गुर्जर उस वक्त हाथ नहीं आया था। इस छापामारी के दो दिन बाद ही गुड्डा गुर्जर को भंवरपुरा जंगल में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने घायल कर दिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार देर रात को गुर्जर गिरोह के अंतिम सदस्य को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने काफी राहत महसूस की है।

2002 में गुड्डा गुर्जर ने बनाया था गैंग
वर्ष 2002 में लोहागढ़ के एक गांव में युवक की हत्या करने के बाद गुड्डा गुर्जर ने अपराध की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। उसने जंगलों को अपना ठिकाना बनाया। दहशत फैलाने गांव में चिट्टियां भेजकर टेलर टैक्स मांगा करता था। कई वर्षों तक गुड्डा गुर्जर ग्वालियर और शिवपुरी में अपराध करता रहा। 17 नवंबर 2021 को उसने 30 साल छोटी लड़की से शादी करने की डिमांड रखी और नहीं मानने पर उसके चाचा का अपहरण भी कर लिया था।
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00