लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Indore News ›   Yogendra Yadav says- the atmosphere of fear is breaking, when this happens, the Politicians get scared

Bharat Jodo Yatra: योगेंद्र यादव बोले- डर का माहौल टूट रहा है, जब ऐसा होता है तो कुर्सी वाले डर जाते हैं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, खरगोन Published by: रवींद्र भजनी Updated Sat, 26 Nov 2022 01:39 PM IST
सार

भारत जोड़ो यात्रा के साथ चल रहे सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा है कि राहुल गांधी मंदिर जा रही है तो भाजपा डरने लगी है। 

योगेंद्र यादव।
योगेंद्र यादव। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन

विस्तार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने खरगोन में कहा कि बीजेपी राहुल गांधी के मंदिर जाने से डरने लगी है। कन्याकुमारी से भारत जोड़ों का एक विचार चला था जो अब नदी बन गया है। बीजेपी को समझ नहीं आ रहा इस नदी को आगे बढ़ने से कैसे रोके। 



योगेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी तो वही कर रहे हैं, जो एक सामान्य व्यक्ति करता है। वह मंदिर भी जाता है। गुरुद्वारे भी जाता है और चर्च भी। दिक्कत उन्हें है जिनके चश्मे में सिर्फ एक ही चीज दिखाई देती है। भारत जोड़ो यात्रा ने देश का मिजाज बनना बदलना शुरू कर दिया है। जो चुप्पी और डर का माहौल था, वह टूट रहा है। जब जनता का डर टूटता है तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है।


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात की। उनके साथ यात्रा में शामिल हुए। राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग जाकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। साथ ही मां नर्मदा को चुनरी ओढ़ाकर आरती भी की। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। 

योगेंद्र यादव ने कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व से जुड़े सवाल पर कहा कि मैं समझता हूं कि इससे बीजेपी डर गई है। बीजेपी में बौखलाहट है। उसे समझ नहीं आ रहा इस बहती नदी को कैसे रोके। भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए बीजेपी रोज नए-नए उटपटांग काम कर रही है। राहुल गांधी तो सामान्य काम कर रहे हैं। नांदेड़ में गुरुद्वारा था तो गुरुद्वारे गए। यह प्रसिद्ध मंदिर है तो मंदिर गए। कल को किसी चर्च में जाना होगा तो वहां भी जाएंगे। एक सामान्य भारतीय नागरिक यही करता है। दिक्कत उन्हें हैं, जिनके चश्मे में एक ही चीज नजर आती है। भारत जोड़ो यात्रा ने इस देश का मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। जनता का मूड बदलना शुरू हो रहा है। आज से ढाई महीने पहले जो चुप्पी, अकेलेपन और डर का माहौल था, वह टूट रहा है। जब जनता का डर टूटता है, तो कुर्सी वालों को डर लगने लगता है। 

यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर ये बोले 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर यादव ने कहा कि बीजेपी वाले यह हलफनामा देकर कहे कि यह झूठा निकला तो हम मुकदमा झेलने को तैयार हैं। पिछले पांच साल में न जाने कितनी बार बीजेपी वाले पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा चुके हैं। हर बार झूठ साबित होता है। बीजेपी आईटी सेल के लोग रोज झूठ के पुलिंदा चलाते हैं। पांच बार तो मैं ही इन्हें झूठा साबित कर चुका हूं। उसके बाद भी इन लोगों को शर्म नहीं आती। 

कन्हैया कुमार पर लगे आरोपी पर यह कहा 
यादव से पूछा गया कि कन्हैया पर भी आरोप लगते रहे हैं कि वह देशद्रोही है। इस पर यादव ने कहा कि मुझे तो गर्व है कि मैं कन्हैया के साथ चल रहा हूं। पहली बार कन्हैया के ही नाम पर झूठे वीडियो चले थे। जो हर तरह से फोर्जरी साबित हो चुके हैं। जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं, वह दूसरे को देशद्रोही बता रहे हैं। कोई मेरे घर में मेरे और मेरे भाई का झगड़ा करवाएं तो वह मेरा दोस्त हुआ कि दुश्मन। जो भारत मां के दो बच्चों हिंदू और मुसलमानों में दिन रात फसाद फैलाए, झगड़ा करवाएं, वह भारत का मित्र हुआ कि दुश्मन! देशद्रोही तो ये हैं, जो अंग्रेजों की राह पर चल रहे हैं। अंग्रेजों ने भी फूट डालो और शासन करो की नीति अपनाई थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00