लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Indore News ›   Troubled by the crowing of a chicken in Indore, a cancer specialist has taken shelter of the police

MP News: मुर्गे की बांग से परेशान इंदौर में कैंसर स्पेशलिस्ट, थाने पहुंचकर पड़ोसी के खिलाफ दर्ज कराया केस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: रवींद्र भजनी Updated Tue, 29 Nov 2022 12:29 PM IST
सार

इंदौर में मुर्गे की बांग से परेशान एक कैंसर स्पेशलिस्ट ने पुलिस की शरण ली है। उन्होंने पड़ोसी के खिलाफ पब्लिक न्यूसेंस का केस दर्ज कराया है। 

chicken
chicken - फोटो : istock
विज्ञापन

विस्तार

अगर आप गांव में हैं तो मुर्गे की बांग मॉर्निंग अलार्म का काम करती है, लेकिन अगर शहर में मुर्गा बांग देता है तो यह परेशानी का सबब बन सकता है। इंदौर के एक कैंसर स्पेशलिस्ट ने पलासिया थाने में अपने पड़ोसी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उनकी समस्या यह है कि पड़ोसी के मुर्गे सुबह-सुबह बांग देकर उनकी नींद में खलल डालते हैं। 



पलासिया पर ग्रेटर कैलाश हॉस्पिटल के पास सिल्वर एनक्लेव में डॉ. आलोक मोदी रहते हैं। उन्होंने पलासिया थाने में अपने पड़ोसी के खिलाफ पब्लिक न्यूसेंस का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि पड़ोसी वंदना विजयन ने मुर्गे पाल रखे हैं। इसके साथ-साथ चार कुत्ते भी उसके घर में है। मुर्गे आंगन में खुले रहते हैं और सुबह चार से पांच बजे के बीच बांग देते हैं और नींद खराब करते हैं। 


पलासिया पुलिस थाने को मिली शिकायत के अनुसार डॉक्टर मोदी कई बार ड्यूटी और ऑपरेशन की वजह से रात में देर से घर लौटते हैं। सुबह तक सोते हैं, लेकिन पड़ोसी के मुर्गे उन्हें सोने नहीं देते। इस वजह से नींद टूट जाती है और पूरा दिन खराब होता है। ऐसा नहीं है कि डॉक्टर मोदी ने पड़ोसी से बात नहीं की है। पर हर बार विवाद ही हुआ है, समाधान नहीं निकला। डॉक्टर मोदी ने तो मुर्गों को पिंजरे में ढंककर रखने की सलाह भी दी है, लेकिन रास्ता नहीं निकला। आखिरकार उन्होंने पुलिस की शरण ले ली। 

पुलिस ने धारा 138 के तहत केस दर्ज किया
डॉ. मोदी की शिकायत पर पुलिस ने जांच की और वंदना विजयन के खिलाफ धारा 138 के तहत केस दर्ज किया है। उन्हें समझाइश भी दी गई है। पलासिया पुलिस थाने के टीआई संजय बैस ने कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है। 

चार कुत्ते भी भौंक-भौंककर करते हैं परेशान 
वंदना विजयन के सिर्फ मुर्गे ही नहीं बल्कि कुत्ते भी परेशान करते हैं। डॉ. मोदी की शिकायत के अनुसार यह चार कुत्ते दिनभर भौंकते रहते हैं। इस वजह से उन्हें और अन्य पड़ोसियों को परेशानी होती है। मामले को सुलझाने के सभी रास्ते नाकाम रहे, तब जाकर उन्होंने पुलिस की शरण ली है।  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00