लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Illegal sand seized in Katni 55 trolleys were being stored at two places

Katni: 55 ट्रॉली अवैध रेत जप्त, दो जगहों पर भंडारित की जा रही थी, संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कटनी Published by: अरविंद कुमार Updated Wed, 30 Nov 2022 10:27 PM IST
सार

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में खनन माफिया अवैध रूप से रेत उत्खनन कर बड़वारा के विलायत कला ग्राम में भंडारण किए थे। बुधवार को संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए 55 ट्रॉली अवैध रेत जप्त की है।

अवैध रेत जप्त
अवैध रेत जप्त - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

कटनी जिले में बड़वारा तहसील क्षेत्र के विलायत कला ग्राम में रेत के भंडारण पर खनिज विभाग और राजस्व समेत पुलिस की संयुक्त टीम ने मिलकर छापेमारी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान लगभग 55 ट्रॉली अवैध रेत जप्त की है। खनिज इंस्पेक्टर अशोक मिश्रा ने बताया, मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बड़वारा तहसील क्षेत्र के विलायत खुर्द महानदी घाट से कुछ लोगों द्वारा रेत निकालकर अवैध रूप से भंडारण किया जा रहा है। तत्काल बड़वारा नायब तहसीलदार सुनील मिश्रा, पटवारी रजा खान और पुलिस टीम के साथ मिलकर मौके पर छापेमारी की।



बता दें कि विलायत खुर्द ग्राम से 30 ट्रॉली और विलायत कला ग्राम से 25 ट्रॉली अवैध रेत का भंडारण जप्त किया गया है। पंचनामा कार्रवाई के बाद पूरे मामले को जांच में लिया गया है। बताया जा रहा है कि महानदी घाट से चोरी-छिपे रेत निकालकर खनन माफिया अवैध रूप से भंडारित कर लेते थे। इसके बाद फिर रात में ऑर्डर लेकर परिवहन करते थे। ग्राम पंचायत सरपंच ने खनिज विभाग को रेत के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के नाम बताए हैं, जिनके आधार पर पुलिस और खजिन विभाग की टीम जांच कर रही है। कारोबारियों का पता लगने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


विलायत खुर्द के सरपंच विजय नारायण सिंह के मुताबिक, लकी पांडे, अखिलेश पांडेय और श्यामलाल कुशवाहा विलायत कला के द्वारा अवैध रूप से रेत का कारोबार किया जा रहा था। रेत निजी भूमि विशेश्वर रामदास की जमीन से मिली है। बिलायत कला में खसरा क्रमांक 374/2 रमाशंकर तिवारी के जमीन से रेत जप्त की गई है। यह रेत मेसर्स विष्ठा सेल्स को सुरक्षा के लिए सौंपी गई है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00