लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   UP: Jai Pratap said in the Legislative Council, no death due to lack of oxygen in the state

यूपी : विधान परिषद में बोले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप, प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Fri, 17 Dec 2021 12:50 AM IST
सार

कांग्रेस नेता दीपक सिंह के सवाल के जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से 22,915 मौतें हुई हैं, लेकिन इनमें से एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं बताई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह। (फाइल फोटो)
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह। (फाइल फोटो) - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

विधान परिषद में सरकार ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है। कांग्रेस नेता दीपक सिंह के सवाल के जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से 22,915 मौतें हुई हैं, लेकिन इनमें से एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं बताई गई है। इस पर सपा सदस्य उदयवीर सिंह ने कहा कि आगरा के पारस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामले में सरकार ने कार्रवाई की है। फिर सरकार यह झूठ कैसे बोल सकती है। इस पर नेता सदन दिनेश शर्मा ने कहा कि आप लोगों को प्रदेश सरकार की तारीफ करनी चाहिए कि इस बड़ी आपदा में जो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी उसे रोका गया।



अलीगंज में हुई लूट का मुद्दा उठा 
सपा ने राजधानी के  अलीगंज थाना क्षेत्र में आठ दिसंबर को तिरुपति ज्वैलर्स के यहां लूट का मुद्दा उठाया। इस पर सरकार की ओर से कहा गया कि इस मामले का खुलासा लखनऊ पुलिस ने कर दिया है। दो लोगों को गिरफ्तार कर लूट के माल की बरामदगी भी की गई है। वहीं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने सपा सरकार के दौरान हुई घटनाओं की याद दिलाई।


अपने ही जवाब में घिरे जल शक्ति मंत्री
निजी अस्पतालों में जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराने को लेकर सपा सदस्य परवेज अली के सवाल पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के 1030 निजी और 140 सरकारी अस्पतालों में इनके स्टोर खुले हैं। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों में जेनेरिक दवाओं के लिए जब कोई लाइसेंस मांगता है तब उसे सारे मापदंडों के अनुसार लाइसेंस दिए जाते हैं। इस पर परवेज अली ने पीठ से मांग की कि सभापति एक समिति बना दें और वह चलकर देख लें कि क्या पांच निजी अस्पतालों में भी इसकी व्यवस्था है? उन्होंने मंत्री को भी चुनौती दी कि वे लखनऊ के पांच अस्पतालों के नाम बता दें जहां जेनेरिक दवाएं मिलती हों। इस पर मंत्री ने कहा कि जेनेरिक दवाओं के स्टोर राज्य सरकार नहीं खुलवाती। हम पहले से यूपी में दवा और इलाज गरीब परिवारों को फ्री में दे रहे हैं।

विशेषाधिकार हनन के मामलों में कार्रवाई के निर्देश
शून्यकाल में सपा सदस्य अमित यादव ने शाहजहांपुर के कटरा थाने के इंस्पेक्टर प्रवीण सोलंकी द्वारा की गई अभद्रता का मामला उठाया। इस पर पीठ ने सरकार को दिखवा लेने के निर्देश दिए। वहीं नेता शिक्षक दल के ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग से जुडे़ अधिकारियों के न पहुंचने पर विशेषाधिकार का हनन का मामला उठाया। इस पर नेता सदन दिनेश शर्मा ने कहा कि दूसरे पक्ष को भी जानने के बाद न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी। सपा के सदस्य शतरुद्र प्रकाश ने ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार के खिलाफ अवमानना का नोटिस दिया। इस पर पीठ ने सरकार को एक महीने में इस पर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

विश्वनाथ धाम के लिए सपा का धन्यवाद प्रस्ताव
सपा सदस्य शतरुद्र प्रकाश ने विश्वनाथ धाम का ऐतिहासिक नया अध्याय शुरू करने के लिए वाराणसी के सांसद व पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद का प्रस्ताव सदन में रखा।

कैप्टन वरुण को श्रद्घांजलि
कुन्नूर में 8 दिसंबर को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर विधान परिषद में शोक व्यक्त किया गया और उन्हें श्रृद्घांजलि दी गई। 
विज्ञापन

बसपा ने उठाया अनुसूचित जाति का मामला
बसपा के नेता दिनेश चंद्रा ने कार्यस्थगन प्रस्ताव के जरिये ओबीसी की 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का मामला उठाया। इस पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने आपत्ति की जिस पर दोनों के बीच बहस भी हुई। सभापति ने कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस के दीपक सिंह ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाली ध्वस्त सड़कों का मामला उठाया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00