लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   UP: From today the newly elected mayor, president and councilor will take oath in the local bodies

UP : आज से निकायों में शपथ लेंगे नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष और पार्षद, सरकारी अमला तैयार

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Fri, 26 May 2023 02:11 AM IST
सार

सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, भाजपा के प्रदेश संगठन ने दोनों उप मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में शपथ ग्रहण के मौके पर मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं ।

UP: From today the newly elected mayor, president and councilor will take oath in the local bodies
bhupendra singh chaudhary

विस्तार

सरकार द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक नगर निकायों के निर्वाचित महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों को शुक्रवार से शपथ दिलाने का काम शुरू होगा । इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, भाजपा के प्रदेश संगठन ने दोनों उप मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में शपथ ग्रहण के मौके पर मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं ।



बता दें कि 762 में 760 नगर निकायों में चुनाव हुए हैं । इनमें 17 नगर निगमों की महापौर सीट पर जीत दर्ज करने के साथ ही भाजपा ने तमाम नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायत अध्यक्ष की सीटों पर भी विजय हासिल किया है। इसलिए नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारी गई है । सरकार और भाजपा संगठन की ओर से इसके लिए सभी मंत्रियों के साथ ही स्थानीय पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने सभी मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों के निकायों में होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रमों में मौजूद रहने को कहा है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बृहस्पतिवार को वाराणसी और बृजेश पाठक कानपुर नगर निगम के नव निर्वाचित महापौर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सभी कैबिनेट, स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्रियों को भी प्रभार वाले जिलों में रहने को कहा गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed