'My Result Plus

ये है सोशल मीडिया पर चल रही अफसरों के तबादले की खबर का सच, असमंजस में रही सरकार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 13 Jan 2018 08:57 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
यूपी के करीब 10 जिलों के डीएम को हटाने और उनके स्थान पर नए अधिकारियों की तैनाती के अलावा चित्रकूट में नए मंडलायुक्त व कुछ जिलों में एडीएम की अदला-बदली के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग की अनुमति शनिवार तक सरकार को नहीं मिल पाई।
हालांकि सोशल मीडिया में पूरे दिन चार-पांच जिलों में नए डीएम के रूप में अफसरों के नाम वायरल होते रहे। दूसरी ओर सरकार इन तबादलों को लेकर असमंजस में नजर आई।

बताया जाता है कि प्रदेश में मतदाता पुनरीक्षण अभियान जारी होने की वजह से इन अफसरों के तबादले के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग को करीब 28 आईएएस और आधा दर्जन पीसीएस अधिकारियों के नाम मंजूरी के लिए भेजे गए थे। सरकार आयोग से अपने प्रस्ताव पर सहमति का इंतजार ही करती रही, शनिवार सुबह से आगरा, इलाहाबाद, झांसी और रामपुर सहित कई जिलों के डीएम को इधर से उधर किए जाने की खबरें सोशल मीडिया पर छा गईं।

इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई को आगरा, विशेष सचिव लोक निर्माण राजशेखर को इलाहाबाद, 2008 बैच के आईएएस अनिल ढींगरा को मेरठ, रामपुर के डीएम शिव सहाय अवस्थी को झांसी और बांदा के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह को रामपुर का डीएम बनाए जाने की चर्चा वायरल होती रही। सुहास एलवाई के तबादले की चर्चा ने इसलिए जोर पकड़ा क्योंकि दो दिन पहले उनकी पीसीएस अधिकारी पत्नी का आगरा तबादला कर दिया गया था।

इस बीच राज्य सरकार के प्रवक्ता ने चार जिलों में डीएम बदलने जाने की पुष्टि भी कर दी। पर, शासन का नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग आयोग से सहमति की जानकारी न मिलने का हवाला देते हुए ऐसे किसी तबादले से इनकार करता रहा।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

पूर्व जज राजिंदर सच्चर का 94 साल की उम्र में निधन, ऐसे हुई थी वकालत की शुरूआत

दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस और मुसलमानों की स्थिति सुधार को बनाई गई सच्चर कमेटी के अध्यक्ष राजिंदर सच्चर का आज निधन हो गया।

20 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: इस वजह से कांग्रेस पर भड़के सीएम योगी, कहा देश से माफी मांगे राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट की ओर से जज बीएच लोया की मौत पर एसआईटी जांच की मांग को खारिज किए जाने के फैसले पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

20 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen