ये है सोशल मीडिया पर चल रही अफसरों के तबादले की खबर का सच, असमंजस में रही सरकार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 13 Jan 2018 08:57 PM IST
truth behind officers transfer in uttar pradesh.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फोटो : amar ujala
यूपी के करीब 10 जिलों के डीएम को हटाने और उनके स्थान पर नए अधिकारियों की तैनाती के अलावा चित्रकूट में नए मंडलायुक्त व कुछ जिलों में एडीएम की अदला-बदली के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग की अनुमति शनिवार तक सरकार को नहीं मिल पाई।

हालांकि सोशल मीडिया में पूरे दिन चार-पांच जिलों में नए डीएम के रूप में अफसरों के नाम वायरल होते रहे। दूसरी ओर सरकार इन तबादलों को लेकर असमंजस में नजर आई।

बताया जाता है कि प्रदेश में मतदाता पुनरीक्षण अभियान जारी होने की वजह से इन अफसरों के तबादले के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग को करीब 28 आईएएस और आधा दर्जन पीसीएस अधिकारियों के नाम मंजूरी के लिए भेजे गए थे। सरकार आयोग से अपने प्रस्ताव पर सहमति का इंतजार ही करती रही, शनिवार सुबह से आगरा, इलाहाबाद, झांसी और रामपुर सहित कई जिलों के डीएम को इधर से उधर किए जाने की खबरें सोशल मीडिया पर छा गईं।

इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई को आगरा, विशेष सचिव लोक निर्माण राजशेखर को इलाहाबाद, 2008 बैच के आईएएस अनिल ढींगरा को मेरठ, रामपुर के डीएम शिव सहाय अवस्थी को झांसी और बांदा के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह को रामपुर का डीएम बनाए जाने की चर्चा वायरल होती रही। सुहास एलवाई के तबादले की चर्चा ने इसलिए जोर पकड़ा क्योंकि दो दिन पहले उनकी पीसीएस अधिकारी पत्नी का आगरा तबादला कर दिया गया था।

इस बीच राज्य सरकार के प्रवक्ता ने चार जिलों में डीएम बदलने जाने की पुष्टि भी कर दी। पर, शासन का नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग आयोग से सहमति की जानकारी न मिलने का हवाला देते हुए ऐसे किसी तबादले से इनकार करता रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

लखनऊ के चिनहट में डकैतों ने तीन को मारी गोली, बहनों को किया अगवा

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीती रात डकैतों ने क्रूरता की हद पार करते हुए एक घर में तीन लोगों को गोली मार दी और दो नाबालिगों बहनों का अपहरण भी कर लिया। हालांकि, पुलिस ने दावा किया है कि देर रात दोनों बहनें घर लौट आई हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper