लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Seven matches of IPL will be played in Lucknow.

IPL 16: लखनऊ में आज से आईपीएल की धूम, पहले मुकाबले में सुपरजायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

खेल संवाददाता, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Sat, 01 Apr 2023 02:05 PM IST
सार

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल का पहला मैच लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। लखनऊ में आईपीएल के सात मुकाबले खेले जाएंगे।

Seven matches of IPL will be played in Lucknow.
लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के कप्तान के एल राहुल। - फोटो : amar ujala

विस्तार

लखनऊ शहर का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम शनिवार से आईपीएल के 16वें संस्करण के सात लीग मुकाबलों का गवाह बनने जा रहा है। लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले के साथ शहर में आईपीएल का धमाकेदार आगाज होगा।



आईपीएल में अपना दूसरा संस्करण खेलने जा रही लखनऊ सुपरजायंट्स पहली बार अपने घरेलू मैदान में केएल राहुल की कप्तानी में उतरेगी, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की कमान ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी क्रिकेटर डेविड वार्नर के हाथों में होगी। आईपीएल की तैयारियों के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाड़ियों ने दस दिन पहले ही लखनऊ में डेरा जमा लिया था।


ये भी पढ़ें - निकाय चुनाव की पहलवानी से चलेंगे 2024 के अखाड़े के दांव, भाजपा के लिए बढ़त बरकरार रखना चुनौती

ये भी पढ़ें - सीएम योगी का एलान- यूपी से होगी चौथी औद्योगिक क्रांति, कहा- सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग हमारी ताकत


अभ्यास के दौरान टीम प्रबंधन ने लखनऊवासियों का दिल जीतने के लिए रोड शो, मेट्रो में सफर, ड्रोन शो समेत तमाम अन्य आयोजन कराए ताकि मुकाबलों के दौरान टीम को दर्शकों को समर्थन भी मिले।

इकाना में हुए मुकाबलों पर एक नजर
छह नवंबर, 2015 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच के रूप में पहला अंतरराष्ट्रीय आयोजन की मेजबानी करने वाले इकाना स्टेडियम के खाते में कई उपब्धियां आईं। अभी तक टीम इंडिया के तीन टी-20 और एक वनडे मैच की मेजबानी करने वाला स्टेडियम एक सीजन में अफगानिस्तान का होम ग्राउंड भी रहा।
विज्ञापन

इस दौरान यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच का आयोजन भी हुआ। स्टेडियम पर भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिलाओं के बीच पांच वनडे और तीन टी-20 मैच भी खेले गए।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed