विज्ञापन
विज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय में नहीं चल रहे सेल्फ फाइनेंस कोर्स, कारण तलाशेंगे वीसी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 21 Aug 2019 04:03 PM IST
lucknow university
lucknow university - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय में साल दर साल बंद हो रहे सेल्फ फाइनेंस कोर्सों को लेकर विवि की कार्य परिषद ने चिंता जाहिर की है। विवि में मंगलवार को हुई कार्य परिषद की बैठक में सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि पूरी दुनिया में सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रम नये कलेवर के साथ संचालित हो रहे हैं।
विज्ञापन
वहीं लविवि में ये लगातार बंद होते जा रहे हैं, इसलिए कुलपति अपने विभागाध्यक्ष तथा स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम समन्वयकों की बैठक बुलाएं। इसके कारण तलाशकर रिपोर्ट बनाई जाए। अगली कार्य परिषद में यह रिपोर्ट रखी जाएगी।

कार्य परिषद सदस्य अनिल सिंह ने स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों का मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि अभी तक विवि ने इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया। इसके मुख्य कारण- फैकल्टी अच्छी न होना, संचालन के नियमों में कमी, सिलेबस का अपडेट न होना, प्लेसमेंट न होना आदि हो सकते हैं। इन पर चर्चा होनी चाहिए और इसके बाद इनका समाधान तलाशा जाना चाहिए। ऐसा न होने की वजह से कोर्स बंद होते जा रहे हैं और विवि इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इस साल 30 से ज्यादा पाठ्यक्रमों पर लगा ताला

विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lucknow

लखनऊ विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह: 66 पदकों के साथ छात्राओं ने फिर मारी बाजी

लखनऊ विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह में दिए जाने वाले पदक विजेताओं की प्रस्तावित सूची वेबसाइट पर जारी कर दी। विवि ने इस सूची पर 19 सितंबर तक आपत्ति मांगी है। कोई आपत्ति न होने पर इन्हीं विद्यार्थियों को विजेता मानकर अंतिम सूची जारी की जाएगी।

18 सितंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ट्विटर पर हुईं ट्रोल, पीएम मोदी को बताया 'राष्ट्रपिता'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी ट्विटर पर जमकर ट्रोल हो रही हैं। अमृता फडणवीस ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी, लेकिन इस बधाई संदेश में उन्होने पीएम मोदी को राष्ट्रपिता बता दिया।

17 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree