बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

चांद दिखा : ईद-उल-अजहा 21 को, हज व कुर्बानी की आशंकाओं को दूर करेगी हेल्पलाइन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Sun, 11 Jul 2021 11:56 PM IST

सार

मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने चांद होने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ईद उल अजहा अब 21 जुलाई को मनाई जाएगी। शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने भी ईद उल अजहा का चांद होने का एलान किया।
Moon sighted: On Eid-ul-Azha 21, the helpline will remove the fears of Hajj and sacrifice
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इस्लामिक माह जिलहिज्ज का चांद रविवार को दिखाई दिया। अब ईद उल अजहा यानि बकरीद 21 जुलाई को मनाई जाएगी। मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने चांद होने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ईद उल अजहा अब 21 जुलाई को मनाई जाएगी। शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने भी ईद उल अजहा का चांद होने का एलान किया। मौलाना ने कहा कि 12 जुलाई को जिलहिज्ज पहली तारीख होगी। इसके अलावा इदारा शरिया फरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने भी ईद उल अजहा का चांद होने का ऐलान किया है।
विज्ञापन



बकरीद पर कुर्बानी, हज और इबादतों की आशंकाओं को हेल्पलाइन के जरिये दूर किया जाएगा। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने रविवार को कुर्बानी हेल्पलाइन का आगाज किया। ऐशबाग ईदगाह स्थित दारुल उलूम फरंगी महल में हेल्पलाइन का उद्घाटन करते हुए मौलाना ने कहा कि कुर्बानी, हज और अन्य इबादतों के सही होने के लिए मसायल का जानना जरूरी है। इसके बिना खुदा की इबादत का हक अदा नहीं किया जा सकता। कुरान पाक में ईमान वालों से कहा गया कि अगर तुमको किसी चीज के बारे में मालूम न हो तो जानकारों से पूछ लो। मौलाना ने कहा कि हेल्पलाइन पर कुर्बानी की अहमियत के साथ-साथ नमाज व अन्य समस्याओं से संबंधित सवाल भी पूछे जा सकते हैं।





12 जुलाई से काम करेगी हेल्पलाइन
मौलाना ने बताया कि हेल्पलाईन 12 जुलाई से 24 जुलाई तक दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक काम करेगी। हेल्पलाइन नंबरों, ई-मेल, और व्हाट्सएप पर संपर्क कर अपनी शंकाओं को दूर किया जा सकता है।
मोबाइल नंबर : 9415023970, 9335929670, 9415102947, 7007705774, 9140427677,
वेबसाइट www.farangimahal.in       
ई-मेल : [email protected]

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00