लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Lucknow: Presidents of electricity regulatory commissions across the country will gather in the capital, important issues related to the energy sector will be discussed in the meeting of the foyer.

लखनऊ : राजधानी में आज जुटेंगे देश भर के विद्युत नियामक आयोगों के अध्यक्ष, ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े मसलों पर होगी चर्चा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Fri, 17 Dec 2021 03:16 AM IST
सार

इसके लिए 20 से ज्यादा राज्यों के विद्युत नियामक आयोगों के अध्यक्ष व सदस्य तथा केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष लखनऊ आ रहे हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।
प्रतीकात्मक तस्वीर। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश भर के राज्य विद्युत नियामक आयोगों के संगठन फोरम ऑफ इंडियन रेगुलेटर (फोयर) की बैठक शुक्रवार को राजधानी में होने जा रही है। इसके लिए 20 से ज्यादा राज्यों के विद्युत नियामक आयोगों के अध्यक्ष व सदस्य तथा केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष लखनऊ आ रहे हैं। बैठक में ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े अहम मसलों पर चर्चा होगी और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी किए जा सकते हैं।



गोमतीनगर स्थित राज्य विद्युत नियामक आयोग के सभागार में होने वाली 77वीं बैठक में ऊर्जा क्षेत्र की मौजूदा स्थिति, नई नियमावलियों व कानूनों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। फोयर की ओर से सरकार को ऊर्जा क्षेत्र में सुधार के संबंध में कुछ सुझाव भी भेजे जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि उपभोक्ता सेवाओं को और बेहतर तथा प्रभावी बनाने तथा बिजली कंपनियों की जवाबदेही तय करने के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा होगी।


उपभोक्ता परिषद ने फोयर को भेजा प्रस्ताव
राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने फोयर को एक प्रस्ताव भेजकर कहा कि चुनाव में मुफ्त और सस्ती बिजली को राजनीतिक दल मुद्दा बनाते हैं। फोयर की बैठक में इस पर चर्चा होनी चाहिए कि उपभोक्ताओं को सस्ती बिजली कैसे मिले? फोयर को इस पर उचित निर्णय करना चाहिए। साथ ही उपभोक्ता हित में अधिकतम बिजली दर की सीलिंग तय की जानी चाहिए। एक निर्धारित दर से ज्यादा कीमत पर बिजली बेचने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाना चाहिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00