विज्ञापन
विज्ञापन

#VoteKaro: यूपी में छठे चरण के लिए 14 सीटों पर मतदान शुरू, 177 उम्मीदवार मैदान में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sun, 12 May 2019 05:43 AM IST
Lok Sabha Elections 2019 Sixth phase voting for 14 seats in Uttar Pradesh.
- फोटो : Amar Ujala
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 14 संसदीय सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। कुल 2.57 करोड़ मतदाता 177 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 14 सीटों के लिए 16 जिलों में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे।
विज्ञापन
छठें चरण में जिन सीटों के लिए मतदान होना है उनमें उनमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल हैं। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शनिवार को रवाना कर दी गई हैं।

चुनाव आयोग ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। आयोग के प्रेक्षकों के साथ-साथ जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मतदान पर नजर रखेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने दावा किया कि छठे चरण के मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैँ। शाम तक मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गई हैं। संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि छठे चरण में कुल 4995 संवेदनशील मतदान केंद्र चिह्नित किए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्द्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही 2402 बूथों पर डिजिटल कैमरे लगाए गए हैं जबकि 1883 केंद्रों पर वीडियो कैमरे लगाए गए हैं। 2947 बूथों की वेब कास्टिंग की जाएगी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इन दलों के इतने उम्मीदवार हैं मैदान में

विज्ञापन

Recommended

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश
Dholpur fresh

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lucknow

एलिवेटेड रूट बनने पर तेज होगा चारबाग स्टेशन का विकास, 29 नॉन प्रीमियम ट्रेनें होंगी शिफ्ट

लखनऊ में उतरेटिया से ट्रांसपोर्ट नगर तक एलिवेटेड रूट का काम तेजी से हो रहा है। वृंदावन कॉलोनी में रूट के लिए ब्रिज बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही आधारभूत ढांचा तैयार कर पटरियां बिछाने का काम शुरू होगा।

9 दिसंबर 2019

विज्ञापन

दिल्ली अग्निकांड: अगर घिर गए हैं आग में, तो बचने के लिए फटाफट करें ये उपाय

दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में लगी भीषण आग ने देश को दहला दिया। कई लोग इस आग में मारे गए। हमारी इस रिपोर्ट में देखिए कि आग लगने पर वो कौन से उपाय हैं जो आपको सुरक्षित रख सकते हैं।

9 दिसंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election