लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   library lucknow university

लविवि : साइबर लाइब्रेरी के 150 से अधिक कंप्यूटर खराब

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Tue, 07 Mar 2023 07:14 AM IST
library lucknow university
- पुस्तकालय में 50 फीसदी तक घट गई विद्यार्थियों की संख्या

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय की टैगोर लाइब्रेरी में मौजूद साइबर पुस्तकालय के डेढ़ सौ से अधिक कम्प्यूटर पिछले 15 दिनों से खराब चल रहे हैं। इसके चलते यहां आने वाले छात्र-छात्राओं को दिक्कत हो रही है।
छात्रों का आरोप है कि पुस्तकालय में खराब कम्प्यूटरों को सही कराने के लिए उन्होंने बीते सप्ताह विवि के रजिस्ट्रार संजय मेधावी को ज्ञापन भी सौंपा था। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि इस समय विवि में स्नातक की परीक्षाएं चल रही हैं। जबकि परास्नातक की परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। ऐसे में भी पुस्तकालय के खराब कम्प्यूटरों को सही न कराया जाना विवि प्रशासन की लापरवाही है। साइबर लाइब्रेरी में यूजी पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के लिए करीब 350 कम्प्यूटर लगे हैं। इनमें 150 के आसपास कम्यूटर खराब चल रहे हैं।




कम हो गई लाइब्रेरी आने वालों की संख्या

एनएसयूआई के कार्यकर्ता प्रिंस प्रकाश ने बताया विवि की साइबर लाइब्रेरी में कम्प्यूटर खराब होने के चलते यहां आने वाले छात्रों की बहुत कम हो गई है। पहले लाइब्रेरी में जहां 300 से अधिक छात्र-छात्राएं आते थे, अब महज 100-125 विद्यार्थी ही आ रहे हैं। छात्रों का कहना कि कम्प्यूटर खराब होने के साथ ही यहां इंटरनेट भी आए दिन खराब रहता है। - संवाद

कोट
कम्प्यूटरों में कोई दिक्कत नहीं है। जिस सर्वर के माध्यम से कम्प्यूटर संचालित हैं, वह एक्सपायर हो गया है। नए सर्वर की खरीद प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही समस्या को दूर किया जाएगा।

- संजय मेधावी, कुलसचिव लविवि
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed