विज्ञापन
विज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह: 66 पदकों के साथ छात्राओं ने फिर मारी बाजी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 18 Sep 2019 01:00 AM IST
Girl students win 66 medals Convocation Day of Lucknow University.
- फोटो : demo pic
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह में दिए जाने वाले पदक विजेताओं की प्रस्तावित सूची वेबसाइट पर जारी कर दी। विवि ने इस सूची पर 19 सितंबर तक आपत्ति मांगी है। कोई आपत्ति न होने पर इन्हीं विद्यार्थियों को विजेता मानकर अंतिम सूची जारी की जाएगी।
विज्ञापन
प्रस्तावित सूची में छात्राओं का दबदबा है। विवि प्रशासन ने बुधवार को 190 पदकों की सूची जारी की है। इसमें से 66 पदक छात्राओं और 26 छात्रों ने जीते हैं। चांसलर्स, चक्रवर्ती और कुलपति पदक समेत सात पदक विजेताओं का अभी चयन नहीं हुआ है, जबकि भाषा विज्ञान में इस साल कोई विद्यार्थी न होने की वजह से पदक भी नहीं दिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 14 अक्तूबर को होना है।

विवि ने कुल मिलाकर 198 पदकों के नाम जारी किए हैं। एक पदक के लिए कोई अभ्यर्थी न होने की वजह से समारोह में 197 पदक ही दिए जाएंगे। चांसलर्स, चक्रवर्ती और कुलपति पदक के लिए साक्षात्कार शुक्रवार को होने हैं। इसके साथ ही विवि में विभिन्न विभागों में बेस्ट थीसिस और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जैसे पदक के विजेताओं का चयन होना अभी बाकी है।

विवि में इस साल सबसे ज्यादा पदक गणित विभाग की छात्रा सामिया इकराम के नाम हैं। उन्होंने 14 पदक पर कब्जा जमाया है। इसके अलावा एलएलबी की विभंतिका और एमए एआईएच के रिषभ त्रिपाठी ने 8-8 पदक , एमएससी फिजिक्स की अंशिका मिश्रा ने 7 पदक जीते हैं।

इसके अलावा सोशल वर्क विभाग की तंजिला सिद्दीकी और बीए की सलिहा खातून ने 6-6 पदक अपने नाम किए हैं। इसके अलावा शयर्ति प्रकाश के नाम 5 तथा अर्शिया परवीन, ज्योति वर्मा, विकास कुमार, श्रेयांस रस्तोगी, मुकेश कुमार, निमिशा सिंह को 4-4 तथा विवेक कुमार चौधरी, स्वाति सिंह, मोनिका सक्सेना, रूचि गौड़ और हरगुण साहनी को 3-3 पदक के लिए चुना गया है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

चांसलर्स, वाइस चांसलर व चक्रवर्ती पदक के साक्षात्कार कल

विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
Niine

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में बिना मतदान जीते एबीवीपी के 15 विभाग प्रतिनिधि

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में बिना मतदान के एबीवीपी के 15 विभाग प्रतिनिधि जीत गए। अब सिर्फ पांच विभाग प्रतिनिधियों के लिए ही मतदान होगा।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

दबंग 3 का ट्रेलर लॉन्च, अपनी शादी को लेकर सलमान खान ने दिया ये जवाब

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर लांच हो गया। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में 'चुलबुल पांडे' फिल्म की पूरी टीम के साथ पहुंचे। देखिए रिपोर्ट

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election