विज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय: चेक क्लोन करके छह खातों में ट्रांसफर कराई गई थी रकम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sun, 13 Oct 2019 05:57 PM IST
विज्ञापन
Fraud with account of Lucknow University.
- फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय के चेक का क्लोन बनाकर खाते से 1.09 करोड़ रुपये उड़ाने वाले तीन आरोपियों को हसनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों में पटना के दानापुर निवासी रोनित मेसर्स शाह एजेंसी के नाम से फर्म चलाता है।
विज्ञापन
विश्वविद्यालय के खाते से निकाली गई रकम का कुछ हिस्सा उक्त कंपनी के खाते में जमा कराया गया था। बाकी दो आरोपी नई दिल्ली के बदरपुर निवासी सुशील कुमार यादव और बिहार के अलवर में रहने वाला अमरेंद्र कुमार बिचौलिए हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि तीनों ने पूछताछ में चेक क्लोन करके रुपये उड़ाने का मास्टरमाइंड दिल्ली निवासी पंकज जैन और पटना के मानस को बताया है। उनकी तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी 10 प्रतिशत कमीशन के लालच में अपने खाते में रुपये ट्रांसफर कराते थे। मास्टरमाइंड लखनऊ विश्वविद्यालय में काम के भुगतान की रकम खाते में जमा कराने का झांसा देते थे। उन्होंने मेसर्स शाह एजेंसी के अलावा केके कंस्ट्रक्शन, दिव्या इलेक्ट्रिकल्स, मेसर्स विश्वकर्मा, मेसर्स मीना एंड संस और मेसर्स वैष्णव इंटरप्राइजेज के खाते में भी रुपया ट्रांसफर कराया था।

पूछताछ में आरोपी सुशील ने बताया कि पंकज से उसकी मुलाकात दिल्ली में हुई थी। उसने खाते में रुपया मंगाने पर कमीशन का लालच दिया था। अमरेंद्र ने बताया कि वह टैक्सी चलाता है। पंकज से उसकी मुलाकात टैक्सी बुक कराने पर हुई थी। उसके कहने पर एक खाताधारक से क्लोन चेक कैश कराया था। इस काम में पांच प्रतिशत रकम उसने व पांच प्रतिशत रकम खाताधारक ने ली थी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पूछताछ में सामने आई ये बातें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us