लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Five more officers will be investigated in fire in Levana suites case.

लेवाना सुइट्स अग्निकांड : पांच और अफसरों तक पहुंची जांच की आंच, एलडीए ने मांगा ब्यौरा

माई सिटी रिपोर्टर, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Sat, 10 Dec 2022 10:51 AM IST
सार

होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में पांच और अफसरों का ब्यौरा मांगा गया है। ये अफसर भी जोन-6 में विहित प्रभारी रह चुके हैं।

Five more officers will be investigated in fire in Levana suites case.
- फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

होटल लेवाना सुइट्स अग्निकांड की जांच की आंच एलडीए के पांच और अधिकारियों तक पहुंच गई है। ये अफसर भी जोन-6 में विहित प्रभारी रह चुके हैं। एलडीए के पूर्व संयुक्त सचिव महेंद्र मिश्र ने शासन में शिकायत की थी कि जोन-6 में कई अन्य अफसर भी तैनात रहे थे, लेकिन उनके नाम सूची में नहीं जोड़े गए। इस पर शासन के नियुक्ति विभाग ने एलडीए को पत्र लिखकर तैनाती का ब्योरा तलब किया था। 



एलडीए की ओर से भेजे गए विवरण के अनुसार, जोन-6 में रितु सुहास, कमलजीत सिंह, राजीव कुमार की तैनाती रही है, जबकि दो अन्य अफसरों की तैनाती की पुष्टि की जा रही है। रितु सुहास पीसीएस से आईएएस बन चुकी हैं। कमलजीत सिंह अयोध्या नगर निगम के मुख्य अभियंता और राजीव कुमार एलडीए जोन-3 के प्रवर्तन प्राधिकारी हैं।


होटल प्रबंधन फिर पहुंचा हाईकोर्ट, सुनवाई 15 को
होटल न ढहाने की गुजारिश के मामले में लेवाना सुइट्स प्रबंधन को लखनऊ पीठ से अभी राहत नहीं मिली है। होटल प्रबंधन की याचिका पर सुनवाई अब 15 दिसंबर को होगी। इससे पहले कोर्ट ने आदेश दिया था कि एलडीए के विहित प्राधिकारी होटल प्रबंधन को सुनवाई का मौका देकर सीलिंग व ध्वस्तीकरण का फैसला लेंगे।

विहित प्राधिकारी ने होटल प्रबंधन के प्रत्यावेदन को खारिज कर दिया था। इसके खिलाफ लेवाना हॉस्पिटैलिटी प्रबंधन की तरफ से अधिकृत राजेश मिश्र ने हाईकोर्ट में फिर याचिका दायर की है। इस पर न्यायमूर्ति एआर मसूदी और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने सुनवाई के लिए 15 दिसंबर की तारीख तय कर दी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00