लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Fines on 45 operators caught traveling without ticket

Lucknow News: बेटिकट यात्रा कराते पकड़े गए 45 परिचालकों पर जुर्माना

संवाद न्यूज एजेंसी, लखनऊ Updated Wed, 29 Mar 2023 12:26 AM IST
Fines on 45 operators caught traveling without ticket
रायबरेली। यात्रियों को राेडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कराने के मामले में 45 परिचालकों पर जुर्माना लगाया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने संबंधित परिचालकों को जुर्माने की धनराशि जमा करने के आदेश दिए हैं।


रायबरेली डिपो के यातायात निरीक्षकों ने जनवरी से मार्च माह के बीच लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, प्रतापगढ़, प्रयागराज आदि रूटों पर बसों की चेकिंग की थी। इस दौरान बसों में बेटिकट यात्री मिले थे। यातायात निरीक्षकों की रिपोर्ट आने के बाद एआरएम ने 45 परिचालकों पर मंगलवार को 70 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है।

संविदा परिचालक प्रेमशंकर यादव पर सबसे अधिक छह हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा योगेंद्र सिंह, हरीश सिंह, राजेश अवस्थी, पवन कुमार लोधी आदि संविदा परिचालकों पर तीन-तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अन्य परिचालकों पर भी पांच सौ रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक जुर्माना लगाया गया है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एमएल केसरवानी ने बताया कि टिकट यात्री पकड़ने के बाद 4़5 परिचालकों पर जुर्माना लगाया गया है।


चेकिंग को बस नहीं रोका तो परिचालक की संविदा खत्म
यातायात निरीक्षक संदीप मिश्रा ने पांच फरवरी को लखनऊ मार्ग पर हरचंदपुर के पास लखनऊ जा रही डिपो की अनुबंधित बस को चेक करने के लिए रोका, लेकिन चालक ने बस को नहीं रोका। परिचालक ने भी चेकिंग के लिए बस को नहीं रोकवाया। अनुबंधित बस के चालक को पहले ही हटाया जा चुका है। अब संविदा परिचालक विजय मौर्या की संविदा खत्म कर दी गई है।

वरिष्ठ केंद्र प्रभारी व यातायात अधीक्षक की तैनाती
रायबरेली डिपो पर वरिष्ठ केंद्र प्रभारी और यातायात अधीक्षक की तैनाती की गई है। अवध डिपो पर अब तक काम कर रहीं स्वाति बाजपेयी को यहां का वरिष्ठ केंद्र प्रभारी बनाया गया है। लखनऊ में रहे बलराज सिंह को यातायात अधीक्षक नियुक्त किया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed