विधि विवि में छात्रों के लिए नई तकनीक से परीक्षा, 48 घंटे तक ऑनलाइन मौजूद रहेगा प्रश्न पत्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 30 Jun 2020 03:57 PM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को प्रश्नपत्र ऑनलाइन दिया जाएगा, जो 48 घंटे तक मौजूद रहेगा। छात्रों को परीक्षा देने के समय तक प्रश्न पत्र ऑनलाइन मौजूद रहेगा। विधि विवि के बीए एलएलबी के अंतिम (दसवें) सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा कराने की तैयारियां कर ली गईं है।
विज्ञापन

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के नियमों और यूजीसी के निर्देशानुसार विधि विवि परीक्षाएं करा रहा है, जिसमे कई नए तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। तकनीक के समावेश से अंतिम वर्ष के अंतिम सेमेस्टर के छात्र घर से ही परीक्षा देंगे। विधि विवि की परीक्षा 11 जुलाई तक होगी, जिसके संबंध में छात्रों को सूचित कर दिया गया है।
छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए विवि द्वारा मुहैया कराए गए गूगल फॉर्म पर पंजीकरण कराना होगा। छात्रों को प्रश्न पत्र उसी गूगल फॉर्म और विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। प्रश्न पत्र 48 घंटे तक उपलब्ध रहेगा। दरअसल छात्रों को उत्तर लिखने का समय 48 घंटे का दिया जाएगा। इसलिए प्रश्न पत्र भी 48 घंटे तक ही मौजूद रहेगा। चार विषयों में से छात्र दो अनिवार्य विषय की परीक्षा देंगे। हर विषय मे 3-3 निबंधात्मक प्रश्न पूछे जाएंगे। छात्रों को 3 में से किसी एक प्रश्न का निबंधात्मक उत्तर देना होगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

ढाई से 3000 शब्दों में प्रश्न का देना होगा उतर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us