आया था डॉक्टर बनने, करने लगा चोरी

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 21 Jan 2014 10:50 AM IST
student caught over theft
साथियों पर रौब जमाने के चक्कर में इंटर का एक छात्र गलत रास्ते पर चल पड़ा। माता-पिता ने डॉक्टर बनाने का सपना संजोने के साथ उसे पढ़ाई के लिए राजधानी भेजा था।

खुद को अमीर दिखाने के चक्कर में चोरी करने लगा। गुडंबा पुलिस ने रविवार रात उसे चोरी की बाइक के साथ धर दबोचा। पूछताछ में अकेले ही कई चोरी करने की बात कुबूली है। आरोपी त्रिवेणीनगर में किराए पर रह रहा था।

एसओ गुडंबा राममूर्ति यादव के मुताबिक यूनिटी सिटी चौराहे के पास से छात्र को पकड़ा गया। सीतापुर के तंबौर मुगलापुर निवासी प्रदीप जायसवाल (18) त्रिवेणीनगर में किराए पर रहता था। पिता राम जीवन ग्राम प्रधान हैं।

न्यू वर्ड पब्लिक इंटर कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई के साथ ही प्रदीप सीपीएमटी की कोचिंग भी कर रहा था। प्रदीप के अनुसार रहने और पढ़ने के लिए हर माह घर से रुपये भी भेजे जाते हैं।

कॉलेज में उसकी दोस्ती बड़े घराने के बच्चों से हो गई। उनकी देखादेखी खुद को भी रईस दिखाने के चक्कर में महंगे कपड़ों के साथ ही रेस्त्रां में रुपये उड़ाने लगा। महंगा फोन भी रखने लगा। बढ़े खर्च पूरा करने के लिए ही गलत रास्ते पर चल पड़ा।

इतना ही नहीं फोन की स्क्रीन व वॉटस-अप की प्रोफाइल में डॉक्टर जैसे पहनावे और कंधे पर आला वाली फोटो लगा रखी है। आरोपी ने गुडंबा, मड़ियांव व अलीगंज में चोरी की कई वारदात कुबूली हैं।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

तेज धमाके के बाद खुला दिल्ली की 150 फुट लंबी सुरंग का राज, ये थी बनाए जाने की वजह

राजधानी दिल्ली के द्वारका में 150 फुट लंबी सुरंग मिलने से सनसनी मच गई है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

लंदन में हुए इस हादसे में बाल-बाल बचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

लंदन के चेरिंग क्रॉस अंडरग्राउंड स्टेशन पर गैस लीक होने की खबर से राजधानी लखनऊ में भी हड़कंप मच गया। ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा अपने साथियों के साथ यहीं रुके थे। गैस लीक की खबर मिलते ही इन सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls