विज्ञापन
विज्ञापन

लखनऊ यूनिवर्सिटीः जारी की परास्नातक की कटऑफ, 53 पीजी कोर्सेज में से 13 में सभी को दाखिला

न्यूज डेस्क/अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 13 Jun 2019 03:34 PM IST
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय ने बुधवार को परास्नातक पाठ्यक्रमों का कटऑफ जारी कर दिया। 53 पाठ्यक्रमों जिनका कटऑफ और काउंसलिंग का कार्यक्रम दोनों जारी किया गया है उसमें से 13 पाठ्यक्रम ऐसे हैं जिसमें सभी आवेदकों को दाखिला मिलेगा।
विज्ञापन
इन 13 पाठ्यक्रमों में से ज्यादातर पाठ्यक्रम कला संकाय के हैं और इनमें सीटों के मुकाबले कम आवेदन आए थे। वहीं एमबीए, मास्टर ऑफ टूरिज्म, एमपीएड, बीपीएड और एमएड पाठ्यक्रमों का कार्यक्रम अभी नहीं जारी किया गया है। इनका कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा।

लविवि ने कला संकाय के 33, वाणिज्य संकाय के 2, विज्ञान संकाय के 13, शिल्पकला संकाय के 3 और विधि संकाय के 2 पाठ्यक्रमों का काउंसलिंग कार्यक्रम जारी किया है। जिन 13 पाठ्यक्रमों में सभी आवेदकों को दाखिला मिलना है, उनमें से ज्यादातर कला संकाय के पाठ्यक्रम  हैं।

कला संकाय के 33 पाठ्यक्रमों में दाखिले का कार्यक्रम जारी किया गया है। इनमें से एमए मध्यकालीन इतिहास और आर्कियोलॉजी, आचार्य, एमए अरब कल्चर, एमए अरेबिक, एमए होमसाइंस, एमए ज्योतिर्विज्ञान, एमए लिंग्विस्टिक, एमए मॉडर्न अरेबिक, एमए पर्शियन, एमए फिलॉसफी, एमए संस्कृत और एमए उर्दू ऐसे पाठ्यक्रम हैं जिनमें सीट के मुकाबले कम आवेदन आने की वजह से सभी अभ्यर्थियों को दाखिला मिल रहा है। इसी तरह एमएससी में टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट पाठ्यक्रम में सभी अभ्यर्थियों को दाखिला मिल जाएगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

दो चरणों में होगी परास्नातक काउंसलिंग

विज्ञापन

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019
Astrology

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

बीएड काउंसलिंग के पहले राउंड में 4100 सीटें आवंटित

प्रदेश विश्वविद्यालय ने पहली बार करवाई बीएड की काउंसलिंग के पहले चरण में कुल आए 7400 आनलाइन आवेदकों में से 4100 को सीटों का आवंटन कर दिया है।

20 जुलाई 2019

विज्ञापन

मुकेश अंबानी ने बीते 11 साल में कभी नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की सैलरी से ज्यादा कंपनी में उनके रिश्तेदारों की सैलरी है। मुकेश अंबानी ने लगातार 11वें साल भी अपनी सैलरी में इजाफा नहीं किया है।

20 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree