विज्ञापन

यूपी में कोरोना LIVE: जौनपुर में एक साथ 43 मरीज मिलने से हड़कंप, प्रदेश में 232 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 5735 संक्रमित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 23 May 2020 12:21 AM IST
विज्ञापन
यूपी में कोरोना वायरस
यूपी में कोरोना वायरस - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

सार

एक तरफ लॉकडाउन के नियमों में छूट मिल रही है, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में शुक्रवार को 232 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए, लेकिन जौनपुर में एक साथ 43 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। यह सभी प्रवासी कामगार बताए जा रहे हैं। इसी के साथ कुल मरीजों की संख्या 5735 हो गई है। -यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से संबंधित हर अपडेट-

विस्तार

यूपी में जारी है कोरोना का कहर
विज्ञापन

प्रदेश में शुक्रवार को 232 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए, लेकिन जौनपुर में एक साथ 43 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। यह सभी प्रवासी कामगार बताए जा रहे हैं। इसी के साथ कुल मरीजों की संख्या 5735 हो गई है। इनमें से 2259 एक्टिव मरीज हैं जबकि 3324 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 152 मरीजों की मौत हो चुकी है। 
बरेलीः 3 दिन पहले जांच को भेजे गए 6 पूल सैम्पल में 9 प्रवासी कोरोना संक्रमित
फ्यूचर इंस्टीट्यूट में क्वारन्टीन 24 प्रवासियों के 6 पॉजिटिव पूल सैम्पल की अलग-अलग रिपोर्ट शुक्रवार की रात आईवीआरआई ने सौंप दी। इनमें 9 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें जयपुर से आई फरीदपुर के पदरखपुर गांव की दो सगी बहनें, दो युवक समेत मोहनपुर का एक युवक, हाफिजगंज के दो युवक, मीरगंज का एक युवक, एजाजनगर का एक युवक संक्रमित मिला है। एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने बताया कि सभी क्वारन्टीन हैं इसलिए उनके मूल निवास को हॉटस्पॉट नहीं बनाया जाएगा।

जौनपुर में 43 प्रवासी संक्रमित
जौनपुर जिले में आज 43 प्रवासियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि कर दी है। डीएम ने बताया कि सभी को मीरपुर में बनाए गए एल-1 श्रेणी के अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। ये सभी देश के विभिन्न महानगरों से आए प्रवासी हैं।

बरेली में नौ लोग मिले कोरोना संक्रमित
बरेली में शुक्रवार को नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनमें से छह फरीदपुर और तीन अन्य जगहों से हैं। 

लखीमपुर में एक प्रवासी मजदूर मिला कोरोना पॉजिटिव 
लखीमपुर में शुक्रवार को एक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

अलीगढ़ में चार नए कोरोना संक्रमित मिले 
अलीगढ़ जिले पर कोरोना वायरस का कहर जारी है। शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार जेएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से तीन मौत हुई हैं, जबकि सासनी गेट थाने में तैनात सिपाही सहित चार नए मरीज मिले हैं।

मेरठ में मिले छह कोरोना पॉजिटिव
मेरठ में शुक्रवार रात को कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। इनमें छठी वाहिनी पीएसी के तीन जवान, दो महिला व एक अन्य। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार ने पुष्टि की। जनपद में मरीजों का आकड़ा 364 पहुंच गया!

अलीगढ़ में चार पॉजिटिव मरीज मिले तो 2 मरीजों की हुई कोरोना से मौत
डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह ने आज बताया कि जेएन मेडीकल कॉलेज से 4 कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और दो की मौत हो गई।  

1- 60 वर्षीय महिला निवासी शिवपुरी।
2- 23 वर्षीय पुरुष निवासी दुर्गापुरी कॉलोनी, खिरनी गेट।
3- 62 वर्षीय महिला निवासी सासनी गेट, जेएन मेडिकल कॉलेज में पहले से भर्ती।
4- 50 वर्षीय महिला निवासी तुर्कमान गेट।

2 मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई 
1-  50 वर्षीय पुरुष निवासी मानिक चौक की जेएन मेडिकल कॉलेज में मृत्यु।
2- 36 वर्षीय महिला निवासी जमालपुर की जेएन मेडिकल कॉलेज में मृत्यु।

आगरा में छह और नए संक्रमित, अब तक 843
आगरा में शुक्रवार को छह और कोरोना संक्रमित मिलने से अब कुल केस 843 हो गए। 11 मरीज डिस्चार्ज हुए। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 707 हो गई। एक्टिव केस अब 105 हैं। संक्रमितों के स्वथ्य होने की दर 84.16% हो गई है।

गोरखपुर में मिले तीन कोरोना संक्रमित
गोरखपुर में तीन और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की है। बता दें कि शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

देवरिया में दो युवक मिले कोरोना संक्रमित
देवरिया जिले के नंद पैलेस में क्वारंटीन दो और युवकों की रिपोर्ट शुक्रवार को कोरोना पाजिटिव आई है। दोनों मुंबई से ट्रक द्वारा घर आए थे। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है। सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने पुष्टि की।

बागपत और सहारनपुर में मिले एक-एक कोरोना संक्रमित
उत्तर प्रदेश के बागपत और सहारनपुर जनपद में शुक्रवार को एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिला। सहारनपुर में अब सक्रिय केस 29 हो गए हैं। वहीं बागपत में सक्रिय केस चार हो गए।

मुजफ्फरनगर में मिले चार नए कोरोना संक्रमित
मुजफ्फरनगर में शुक्रवार शाम को चार और लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जनपद में मरीजों की संख्या 40 हो गई है। इनमें से 24 ठीक हो चुके हैं। जबकि 16 का उपचार चल रहा है।

बिजनौर में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव
यूपी के बिजनौर जिले में शुक्रवार को तीन और नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 61 हो गई। इनमें 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 19 केस सक्रिय है।

इटावा में सात नए मामले
इटावा में सात और कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हो गई है, जिसमें से दो मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी जिले में एक्टिव केसों की संख्या 24 है। नए मिले सात मरीजों में से पांच जिले के हैं, जबकि दो प्रवासी मजदूर हैं। नए संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। वहीं सभी कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल में भेजने की तैयारी की जा रही है।

टीम-11 के साथ मुख्यमंत्री योगी की बैठक
प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन टीम-11 के साथ लखनऊ में बैठक की। 
 

मथुरा में एक और मरीज
मथुरा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले से संक्रमिक व्यक्ति के परिवार के एक अन्य सदस्य की रिपोर्ट आज पॉजिटिव पाई गई है। इसी के साथ अब जनपद में कुल 59 मामले हो गए हैं। वहीं 38 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि जनपद में चार संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल जनपद में कोरोना के 17 सक्रिय मामले हैं।

रामपुर में छह नए मरीज
रामपुर में कोरोना वायरस के छह नए मरीज मिले हैं। इसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है। सभी नए संक्रमित दूसरे राज्यों से आए हुए हैं। फिलहाल जिले में कोरोना के 84 सक्रिय मामले हैं।

गोरखपुर के एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित
गोरखपुर के बेतियाहाता के एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डॉक्टर की जांच रिपोर्ट निजी लैब में पॉजिटिव पाई गई है।

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास जुटी भीड़
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र और सामान्य टिकट काउंटर के बाहर टिकट बुकिंग कराने के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए हैं। यहां आए एक व्यक्ति ने कहा कि मैं पिछले तीन महीने से यहां फंसा हुआ हूं। मैंने अभी-अभी बिहार स्थित अपने घर जाने के लिए टिकट बुक कराया। 
 

संतकबीरनगर में छह नए मरीज
संतकबीरनगर जिले में छह और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें से चार कोतवाली इलाके और एक-एक मरीज बखिरा व महुली इलाके में मिले हैं। इसमें से एक संक्रमित युवक मुंडेरी के मृतक पॉजिटिव शख्स का रिश्तेदार है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us