यूपी में कोरोना LIVE: यूपी में मिले 672 नए मरीज, अब तक 23,492 संक्रमित

अमर उजाला नेटवर्क, लखनऊ Updated Wed, 01 Jul 2020 12:24 AM IST
विज्ञापन
फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : PTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

यूपी में मंगलवार को 672 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि 25 की मौत हो गई। अब प्रदेश में 6711 एक्टिव कोरोना मरीज हैं जबकि 16084 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 697 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों की संख्या 23,492 हो गई है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना से जुड़ा हर अपडेट...

विस्तार

यूपी में 672 नए मरीज, 25 की मौत
विज्ञापन

यूपी में मंगलवार को 672 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि 25 की मौत हो गई। अब प्रदेश में 6711 एक्टिव कोरोना मरीज हैं जबकि 16084 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 697 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों की संख्या 23,492 हो गई है। 
बरेली में तीन प्रवासियों समेत 14 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 
आईवीआरआई से मंगलवार की देर रात आई रिपोर्ट में 14 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने बताया कि इसमें 3 प्रवासी हैं जो राजस्थान से आए थे। उनके परिजनों को क्वारंटीन करा दिया गया है। इसके अलावा 7 लोग कारपोरेट लैब से संक्रमित मिले हैं। प्रवासियों समेत सात लोग आईवीआरआई से संक्रमित मिले हैं जिन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोरखपुर में 19 पॉजिटिव मिले
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मंगलवार को 19 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। उन्होंने बताया कि जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 344 हो चुकी है। इनमें 13 की मौत हो चुकी है।

चित्रकूट में पांच नए संक्रमित मिले
उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में मंगलवार को 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 98 हो गई है जिसमें एक्टिव केस 14 है।

मेरठ मेडिकल कॉलेज में दो संक्रमितों की मौत
मेरठ मेडिकल कॉलेज में मंलगवार को कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई है। 34 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है। 

वाराणसी में 22 नए संक्रमित, एक की मौत
वाराणसी में कोरोना से जिले में एक और मौत हो गई है। अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।  

बदायूं में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले
बदायूं में मंगलवार को तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीनों ही उझानी के बताए जा रहे हैं।  अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या  49 हो गई है बदायूं जिले के कोरोना से मरने वालोंं की संख्या तीन हो गई है।

झांसी में कोरोना से फिर एक की मौत, 6 नए केस
झांसी जिले में कोरोना वायरस से लगातार पांचवें दिन एक और मौत हो गई है। इसके अलावा 6 नए केस सामने आए हैं। अब झांसी में मरने वालों की संख्या 18 और कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 191 पहुंच गया है।

आगरा में एक मरीज की मौत, आठ नए केस
सैफई में भर्ती आगरा निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने के बाद मंगलवार को मौत हो गई। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया मृतक को सांस रोग था। अब तक 86 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। आज आठ नए पॉजिटिव केस मिलने से अब मरीजों की संख्या 1227 हो गई है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या 1021 हो गई है।

गाजियाबाद में 151 नए मरीज मिले, चार की मौत की पुष्टि
गाजियाबाद में संक्रमण की चपेट में आने वाले से 151 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 71 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। चार मौत की भी पुष्टि की गई है। जिले में मरीजों की संख्या 1615 हो गई है। 738 डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 822 का इलाज चल रहा है। जून में 1293 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। 

संतकबीरनगर में दो संक्रमित मिले, 15 मरीज डिस्चार्ज हुए
संतकबीरनगर जिले में मंगलवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि पूर्व में पॉजिटिव पाए गए 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वैसे अब तक 233 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि सात संक्रमित की मौत हो चुकी है।

बुलंदशहर में 13 लोग संक्रमित
बुलंदशहर में तीन वर्षीय मासूम समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। खुर्जा में 10, स्याना में दो और अनूपशहर में एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा आज 18 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। 

महराजगंज में एक कोरोना पॉजिटिव मिला
उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मंगलवार को एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया, तो वहीं एक कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में अब कोरोना के कुल मामले 169 हो गए हैं, जबकि कोरोना सक्रिय मामले 36 तथा स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वालों की कुल संख्या 130 हो गई है। अब तक तीन की मौत हो चुकी है।

यूपी में 672 नए मामले मिले, अब तक 16 हजार से ज्यादा मरीज डिस्चार्ज
यूपी में अब तक 16084 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में 672 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 23,492 पहुंच गई है। प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इसकी जानकारी दी है।

मेरठ में कोरोना के आज 27 केस मिले
यूपी के मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। मंगलवार को जिले में कोरोना के 27 केस मिले हैं। इनमें मवाना नगर पालिका से 4 मरीज है

एटा में महिला बंदी सहित तीन कोरोना पॉजिटिव 
एटा जेल में बंद महिला बंदी समेत तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को इन सभी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जेल में कोरोना का मरीज मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। नए मरीजों का आइसोलेट किया गया है।

भदोही में चार नए मरीज मिले
भदोही जिले में मंगलवार को कोरोना के चार मरीज और मिले हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 138 हो गई है। इनमें एक प्रवासी और एक सुरियावां सीएचसी में तैनात आशा कार्यकर्ता भी शामिल है। सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह ने पुष्टि की।

जालौन में कोरोना के 10 मरीज मिले
यूपी के जालौन जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थम नहीं रहा है। जिले में मंगलवार को कोरोना के 10 मरीज और बढ़ गए। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 185 पहुंच गई है। जिसमें से 121 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव केस 56 हैं। जबकि आठ कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

इटावा में चार नए मरीज
इटावा जिले में मंगलवार को चार और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें एक 18 वर्षीय प्रवासी युवक मुंबई से गांव लौटा था। वहीं 22 जून को कोरोना पॉजिटिव मिले एसएसपी कार्यालय के सैफई चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती पुलिसकर्मी की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दो अन्य शहर के करमगंज और भरथना चौराहा की महिलाएं पॉजिटिव मिली हैं। इटावा जिले में अब तक 14 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इटावा में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 289 हो गई है। 140 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद जिले में एक्टिव केस 135 हैं।

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित दो महिलाओं की मौत
मुरादाबाद स्थित तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में भर्ती लाजपत नगर निवासी 38 साल की महिला को डायरिया की शिकायत पर भर्ती कराया गया था। उनके साथ ही 80 वर्षीय महिला को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर भर्ती कराया गया था। सैंपल जांच में दोनों कोरोना पॉजिटिव आई थीं। मंगलवार तड़के दोनों महिलाओं की मौत हो गई। जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 पहुंच गई है, जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 449 है।

उन्नाव में कोरोना के पांच और मरीज
उन्नाव जिले में कोरोना के पांच मरीज और बढ़ गए। संक्रमितों में पुरवा तहसील के गांव तेवरिया में दो, फतेहपुर चौरासी के जैतपुर में दो व सफीपुर कस्बे में एक कोरोना संक्रमित मिला है। इस तरह जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 173 हो गई है। जिले में एक्टिव केस 68 हैं। पांच मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है और 100 मरीज ठीक हो चुके हैं।

फर्रुखाबाद में चौकी इंचार्ज व रोडवेज चालक सहित सात और कोरोना संक्रमित 
फर्रुखाबाद जिले में पुलिस विभाग की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। शहर कोतवाली की आवास विकास चौकी इंचार्ज के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इससे अब तक शहर कोतवाली के आठ पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। बाकी का इलाज चल रहा है। 

वहीं एक रोडवेज बस के चालक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गांव बुढ़नामऊ निवासी युवक व उसकी दस वर्षीय बेटी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इससे पहले इस परिवार के सेवानिवृत्त लाइब्रेरियन की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। इनका सैनिक पुत्र भी संक्रमित हो चुका है। 

इसके साथ ही लालगेट निवासी 40 वर्षीय युवक के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई है। कायमगंज के मोहल्ला बजरिया निवासी 57 वर्षीय महिला व 35 वर्षीय युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह दोनों लोग लखनऊ में हैं। जनपद में अब कुल 162 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लोगों की मृत्यु हो चुकी है, 92 लोग को ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं और 63 लोगों का इलाज चल रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us