Corona Virus in UP Live: प्रदेश में कोरोना से तीसरी मौत, शामली में 5 और मैनपुरी-औरेया में मिले 3-3 कोरोना पॉजिटिव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: प्राची प्रियम Updated Sun, 05 Apr 2020 10:12 PM IST
CoronaVirus Live Updates News In Hindi New Cases Found In Uttar Pradesh UP
लॉकडाउन - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार सुबह से अब तक प्रदेश में 47 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 300 हो गई है। यहां पढ़ें यूपी में कोरोना वायरस से संबंधित हर अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

10:12 PM, 05-Apr-2020

शामली जिले के पांच जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव

मेरठ में मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में रविवार को 138 सैम्पलों की जांच हुई। इनमें पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया गया कि ये सभी शामली जनपद के हैं।
08:25 PM, 05-Apr-2020

शामली के तीन जमाती औरैया में मिले कोरोना पॉजिटिव

औरैया जिले में पहुंचे शामली जनपद के तीन जमाती कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि शामली जनपद के कैराना क्षेत्र में रहने वाले कुछ जमाती दिल्ली धार्मिक जलसे में शामिल होकर औरेया जनपद में गए थे। जहां पर उन्हें क्वारंटीन किया गया है। इन जमातियों में से तीन की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। 
07:56 PM, 05-Apr-2020

मैनपुरी में तीन जमाती प्राथमिक जांच में मिले संक्रमित

मैनपुरी जिले में शामली से आए तीन जमाती प्राथमिक जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि तीन जमातियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। अभी इनकी जांच चल रही है।  
05:22 PM, 05-Apr-2020

लॉकडाउन में जुटी भीड़ ने किया पुलिस टीम पर हमला

आगरा जिले के थाना पिनाहट क्षेत्र के कस्बा भदरौली में रविवार दोपहर एक जगह कई लोगों को एकत्र देखा तो उन्हें पुलिस ने घर जाने को कहा, इस पर वहां मौजूद भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया। 
04:03 PM, 05-Apr-2020

वाराणसी के कुछ इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

कोरोना वायरस के संक्रमण से बनारस में पहली मौत की पुष्टि के बाद चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। गंगापुर कस्बे का कपड़ा दुकानदार कोलकाता से लौटा था और बीमार होने पर बीएचयू में भर्ती कराया गया था। तीन अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मौत हुई थी और चार अप्रैल को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

वहीं, बजरडीहा की महिला 16 मार्च को सऊदी अरब से आई थी। उसकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर मदनपुरा, लोहता, गंगापुर और बजरडीहा में कर्फ्यू लगाया गया है। पूरे इलाके को सील किया गया है। किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।
03:09 PM, 05-Apr-2020

नोएडा में तीन नए मामले

अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले प्रकाश में आए हैं। यह तीनों ही मामले नोएडा के हैं। जेएन मेडिकल कॉलेज में अब तक 833 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 57 पॉजिटिव पाए गए हैं।
01:52 PM, 05-Apr-2020

गौतमबुद्धनगर में 30 अप्रैल तक धारा 144

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर जिले में धारा 144 की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। पहले इसे पांच अप्रैल तक के लिए ही लागू किया गया था। अपर पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए धारा 144 को 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है।
12:57 PM, 05-Apr-2020

गाजीपुर में दो जमाती संक्रमित

गाजीपुर के दिलदारनगर के नौ संदिग्धों में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों लोग दिल्ली के निजामुद्दीन जमात में शामिल हो कर वापस आए थे। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दिलदारनगर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। जिले में अब कोरोना वायरस के कुल पांच मरीज हो गए हैं।
12:40 PM, 05-Apr-2020

वाराणसी में कोरोना से पहली मौत

वाराणसी में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है। तीन अप्रैल को कोरोना के जिस संक्रमित मरीज की मौत हो गई थी उनकी रिपोर्ट आज पाजिटिव आई है। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें डायबिटीज(मधुमेह) और ब्लड प्रेशर की भी परेशानी थी, जिसका इलाज चल रहा था। गंगापुर के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति 15 मार्च को कोलकाता से लौटे थे। जिसके बाद 27 मार्च से उन्हें सर्दी-जुकाम की शिकायत होने लगी थी। बीएचयू में इलाज के दौरान आईसीयू में उनकी मृत्यु हो गई थी।
12:21 PM, 05-Apr-2020

धौरहरा में तीन जमाती संक्रमित

बरेली जिले के धौरहरा कस्बे में तब्लीगी जमात के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद धौरहरा की मस्जिदों में छिपे 12 जमातियों को पकड़ा गया था। उन्हीं में से तीन की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। तीनों संक्रमित बाहर के रहने वाले हैं। उन्हें एंबुलेंस से लखनऊ भेजा गया है।
12:14 PM, 05-Apr-2020

वाराणसी की एक महिला में संक्रमण की पुष्टि

वाराणसी के बजरडीहा निवासी एक महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार महिला 15 मार्च को सऊदी अरब के जेद्दा से दिल्ली होते हुए 16 मार्च को बनारस लौटी थी। तीन दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद महिला इलाज के लिए दीनदयाल अस्पताल गई थी।
11:49 AM, 05-Apr-2020

शाहजहांपुर में चार की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस के संदिग्ध मानकर शाहजहांपुर जिला अस्पताल में क्वारंटीन किए 12 लोगों में से चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसे आइसोलेशन वार्ड में इलाज किया जा रहा है।
11:14 AM, 05-Apr-2020

आगरा में चल रही दीये जलाने की तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद रात नौ बजे दीये-मोमबत्ती जलाने के लिए आगरा के लोगों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना के खिलाफ जंग में ताजनगरी के मुस्लिम समाज के लोगों ने भी घरों में दीये, मोमबत्ती और टॉर्च जालने की तैयारी कर ली है।
10:53 AM, 05-Apr-2020

धार्मिक प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे।
09:35 AM, 05-Apr-2020

मथुरा में 23 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव

दिल्ली के तब्लीगी जमात से मथुरा लौटे कुल 30 जमातियों में से 23 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 7 जमातियों की रिपोर्ट आनी बाकी है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00