2019 चुनाव के लिए राम की शरण में भाजपा, अयोध्या नहीं ओरछा में तैयार होगी रणनीति

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Fri, 09 Feb 2018 09:40 AM IST
BJP meeting in orchha for planning of 2019 general election.
ख़बर सुनें
मिशन 2019 की तैयारी में जुटी भाजपा एक बार फिर राम की शरण में है। हालांकि इस बार मंजिल वाया अयोध्या नहीं बल्कि ओरछा होकर है। वहां भगवान राम को ‘राम राजा सरकार’ के रूप में पूजा जाता है। मध्य प्रदेश पुलिस राम राजा को दिन में पांच बार सलामी देती है। भाजपा ने ओरछा में लगभग 200 विस्तारकों और पार्टी की नीति, निर्णय तथा रणनीति के अनुसार काम करने वाले क्षेत्र संगठन मंत्रियों का 14 व 15 फरवरी को दो दिन का शिविर आयोजित किया है।
भाजपा राम राजा के दरबार में माथा टेक कर और उनकी शरण में बैठकर आगे का रोडमैप तैयार करेगी। उधर, विश्व हिंदू परिषद एक संगठन के बैनर तले 13 फरवरी से अयोध्या से रामेश्वरम तक यात्रा निकालकर राम वन गमन मार्ग के सरोकारों से भाजपा के लिए सत्तावापसी का रास्ता आसान बनाएगी।

दरअसल, भाजपा के लिए बुंदेलखंड की मध्य प्रदेश से जुड़ी धरती काफी भाग्यशाली रही है। 2013 में भाजपा ने मिशन 2014 के लिए बुंदेलखंड को ही चुना था। चुनाव में कामयाबी के लिए चित्रकूट में कामतानाथ और कामद गिरि पर्वत की परिक्रमा करके भाजपा ने वनवास खत्म करने की कामना की थी।

वहां एक-एक विधायक और प्रमुख नेताओं को लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपकर चुनावी तैयारियों का श्रीगणेश किया गया था। मिशन 2017 की कामयाबी का रोडमैप बनाने के लिए भी भाजपा के प्रमुख नेता और कार्यसमिति के सदस्य 2016 में बुंदेलखंड के केंद्र स्थल झांसी में बैठे थे।
आगे पढ़ें

यह है महत्व

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Agra

अगले 48 घंटे रहें सावधान, फिर तबाही मचा सकता है तूफान

मौसम विभाग ने फिरोजाबाद जिले में आगामी 48 घंटों के अंदर आंधी-तूफान आने का अनुमान जताया है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की हिदायत दी है।

24 मई 2018

Related Videos

राम मंदिर निर्माण न शुरू होने से नाराज है ये साधु, दी आत्मदाह की धमकी

पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने कहा है कि अगर अगले साल 26 मार्च तक राम मंदिर का निर्माण नहीं शुरू हुआ तो वो आत्महदाह कर लेंगे। राम विलास ने ये बयान गोंडा में दिया। राम विलास यहां 24 मई से शुरू हो रही श्रीमद्भागवत कथा करने आए हुए हैं।

23 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen