लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Akhilesh Yadav says RSS did not respect our national flag.

Tiranga Yatra: अखिलेश बोले- तिरंगा यात्रा के साथ दंगे करा सकती है भाजपा, सत्ता में आए तो कराएंगे जातीय जनगणना

अमर उजाला ब्यूरो, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Sat, 06 Aug 2022 11:01 AM IST
सार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा समाज को बांटकर राजनीति करती है। हम तिरंगे का सम्मान करते हैं आरएसएस ने पांच दशक तक अपने नागपुर मुख्यालय पर तिरंगा नहीं फहराया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा आरएसएस का राजनीतिक दल है। आरएसएस ने पांच दशक तक अपने नागपुर मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया। समाजवादियों ने जनेश्वर पार्क में सबसे ऊंचा झंडा लगवाया। हम तिरंगे का सम्मान करते हैं।



अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा लोगों को बांटकर राजनीति करते हैं। डिप्टी सीएम पिछड़े वर्ग से हैं इसलिए उनको आगे करके यह दिखाना चाहते हैं कि भाजपा पिछड़ों के साथ है, पर वास्तव में ऐसा नहीं है।


उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तिरंगा यात्रा के साथ दंगा भी करवा सकती है। कासगंज में पिछले साल ऐसा हुआ था। उन्होंने कहा कि भविष्य में जब कभी सपा की सरकार बनी तो जातीय जन गणना करवाई जाएगी। सपा अध्यक्ष ने माना कि विधान परिषद प्रत्याशी कीर्ति कोल के पर्चा रद्द होने में उनके ऑफिस की बड़ी गलती रही।




पार्क अव्यवस्था का शिकार
जनेश्वर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि के बाद अखिलेश ने जनेश्वर पार्क का भ्रमण किया और कहा कि  यह पार्क अब अव्यवस्था का शिकार हो गया है। 400 एकड़ में फैला यह पार्क लंदन के हाइड पार्क से भी बड़ा है। आज इसके चबूतरे टूटे हैं। एलईडी बंद हैं। झूले टूट गए हैं। बाथरूम गंदे हैं। भाजपा बदले की भावना से यह काम कर रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00