लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   20 police officers transferred: Joint Commissioner of Police Luv Kumar relieved for central deputation

UP : 20 पुलिस अधिकारियों के तबादले, संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त

अमर उजाला ब्यूरो, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Thu, 29 Sep 2022 09:22 PM IST
सार

तीन पुलिस उपाधीक्षकों को यूपी एटीएस में तैनाती दी गई है। इसमें प्रीति देवी को बलिया से, ओजस्वी चावला को बदायूं से और जितेंद्र कुमार द्वितीय को सुरक्षा मुख्यालय उत्तर प्रदेश लखनऊ से एटीएस में तैनाती दी गई है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शासन ने बृहस्पतिवार को 13 आईपीएस और 7 पीपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। गौतमबुद्धनगर के संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर जेल विभाग में डीआईजी रवि शंकर छवि को गौतमबुद्धनगर का अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है।



इनके अलावा 2018 बैच के 2 और 2020 बैच के 9 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को भी प्रशिक्षण पूरा होने के बाद सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनाती दी गई है। 2018 बैच के चंद्रकांत मीणा को मेरठ से बरेली और चिराग जैन को प्रयागराज में ही तैनाती दी गई है। 2020 बैच के आईपीएस अमित कुमावत को पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ, अनुकृति शर्मा को पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ से बुलंदशहर, आयुष विक्रम सिंह को मेरठ से मुजफ्फरनगर, मानुष पारिक को गाजियाबाद से गोरखपुर, पाटिल निमिष दशरथ को मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद, शक्ति मोहन अवस्थी को मुरादाबाद से आजमगढ़, शिवा सिंह को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर से पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी, श्रुति श्रीवास्तव को आगरा से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर और पुनीत द्विवेदी को अलीगढ़ में ही तैनाती दी गई है।


इनके अलावा सात डीएसपी के भी तबादले किए गए हैं। जितेंद्र कुमार प्रथम को शामली से बलिया, पवन कुमार द्वितीय को हापुड़ से बदायूं, अंकित कुमार प्रथम को जौनपुर से सुरक्षा मुख्यालय और दलवीर सिंह को पीटीएस जालौन से 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्घनगर स्थानांतरित किया गया है। तीन अन्य डीएसपी प्रीति देवी को बलिया से, ओजस्वी चावला को बदायूं से और जितेंद्र कुमार द्वितीय को सुरक्षा मुख्यालय से एटीएस में तैनाती दी गई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00