लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Udaipur Murder Case Live: उदयपुर की घटना के बाद पूरे राजस्थान में इंटरनेट बैन, जांच के लिए एनआईए की टीम रवाना, एसआईटी भी गठित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उदयपुर Published by: उदित दीक्षित Updated Wed, 29 Jun 2022 03:12 AM IST
Udaipur Murder Case Live Updates Curfew in Rajasthan after Tailor Kanhaiya Lal Killed News in Hindi
पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी। - फोटो : ani
विज्ञापन

खास बातें

उदयपुर में नुपुर समर्थक की हत्या के बाद से शहर में तनाव का माहौल है। लोग सड़क पर उतरकर पत्थरबाजी कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।    
विज्ञापन

लाइव अपडेट

02:10 AM, 29-Jun-2022

दोषियों को नहीं बख्शेंगे, पुलिस भी मुस्तैद, माहौल न बिगाड़ें : गहलोत

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने सबसे अपील की है अभी मैंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से बात भी की है, हमारी आपस में बातचीत भी हुई है, वो सीएमओ के संपर्क में भी हैं, हम चाहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव पैदा नहीं हो, सब मिलकर वापस शांति से रहें और दोषी जो हैं, उनको बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए पूरी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। गिरफ्तार करने और किसी भी मामले में कोई कमी नहीं रखेंगे। 
01:54 AM, 29-Jun-2022

जितनी निंदा करें उतनी कम है : गहलोत

उदयपुर की घटना पर सीएम गहलोत ने कहा कि अगर हम लोग कोई बात बोलते हैं, अपील करते हैं, फर्क पड़ता है, परंतु जब प्रधानमंत्री किसी बात को कहते हैं तब ज्यादा फर्क पड़ता है। मेरा मानना है कि पीएम को ऐसे समय में आकर पूरे देश को संबोधित करना चाहिए, अपील करनी चाहिए कि हम किसी कीमत प्रकार की हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे और प्रेम-भाईचारे से रहो, ये कहने में क्या हर्ज है? ये घटना उदयपुर की कोई मामूली घटना नहीं है, जिस रूप में की गई है, वो कल्पना के बाहर है, कल्पना के बाहर है कि ऐसा भी कोई कर सकता है क्या व्यक्ति? इसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। 
01:30 AM, 29-Jun-2022

प्रधानमंत्री देश को संबोधित करें : सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत ने उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा है कि यह बहुत दुखद घटना है और इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यह बहुत चिंता वाली बात है, शर्मनाक भी है, मैं समझता हूं कि माहौल ठीक करने की आवश्यकता है। पूरे देश के अंदर तनाव का माहौल बन गया है, मैं बार-बार बोलता हूं मोदी जी को और अमित शाह जी को कि आप क्यों नहीं पूरे देश को संबोधित करें कि जो हालात बन गए हैं कुछ कारणों से, गलियों में, मोहल्लों में लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं, कस्बों में जहां जिसकी आबादी कम संख्या में है, चाहे वो हिंदू है, मुस्लिम है, कोई भी है वो ज्यादा चिंतित है, इतना आपस में डिस्टेंस हो गया है, तनाव हो गया है, इसको समझाने की आवश्यकता है।
01:11 AM, 29-Jun-2022

एएसआई भंवर लाल निलंबित

उदयपुर के धानमंडी थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भंवर लाल को मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
01:10 AM, 29-Jun-2022

मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है… अशोक गहलोत जी जागिए : अनुराग ठाकुर

उदयपुर में हत्या की घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके कहा है कि उदयपुर में एक निर्दोष व्यक्ति की नृशंस व बर्बरतापूर्ण हत्या गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा प्रश्नचिह्न है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। राजस्थान तुष्टिकरण की राजनीति की आग में जल रहा, जिसकी लपटें सभ्य समाज को विचलित कर रही हैं। एक के बाद एक वीभत्स वारदातें इंगित करती हैं कि कांग्रेस ने राजनैतिक लाभ के लिए प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है… अशोक गहलोत जी जागिए।
12:57 AM, 29-Jun-2022

पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू, इंटरनेट भी बंद

अजमेर के एसपी विकास शर्मा ने बताया कि पूरे राजस्थान में धारा 144 लगाई गई है। हर जगह पुलिस तैनात है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर प्रयास कर रही है। पुलिस की अपील है कि सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें और पुलिस का सहयोग करें। चार से ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। आरोपी को अजमेर में छुपना था ऐसी कोई सूचना नहीं मिली ना ही आरोपियों ने ये कबूला है।
12:49 AM, 29-Jun-2022

कन्हैया ने बताया था जान का खतरा

हवा सिंह घुमरिया, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि जब कन्हैया बेल पर बाहर आया उसके कुछ दिन बाद उसने अपनी जान को खतरा बताते हुए कहा कि उन्हें धमकी मिल रही है। उन्होंने पुलिस से संरक्षण मांगा। 10 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी, जिसमें कहा गया था कि पैगंबर मुहम्मद पर जो आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी उसे इन्होंने आगे प्रचारित किया है।
12:43 AM, 29-Jun-2022

दोनों पक्षों में समझौता हो गया था : पुलिस

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि तत्काल एक्शन लेते हुए एसएचओ ने कन्हैयालाल और जो उन्हें धमकी दे रहे थे दोनों पक्ष से बातचीत कर हस्ताक्षर करवाया कि हम दोनों के बीच जो भी मनमुटाव था वो दूर हो गया है और एक लिखित रिपोर्ट भी दी गई जिसके बाद पुलिस ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की।
12:42 AM, 29-Jun-2022

राज्य सरकार की शह और तुष्टिकरण के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद : वसुंधरा राजे

राजस्थान की पूर्व सीएम और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने जयपुर में कहा कि उदयपुर में एक निर्दोष युवक की निर्मम हत्या से यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार की शह और तुष्टिकरण के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राज्य सरकार की इसी नीति के कारण प्रदेश में सांप्रदायिक उन्माद और हिंसा की स्थिति उत्पन्न हुई है। इस घटना के पीछे जिन लोगों और संगठनों का हाथ है उन्हें बेनकाब कर तुरंत गिरफ्तार किया जाए।
10:40 PM, 28-Jun-2022

राज्य सरकार ने जांच के लिए एसआईटी गठित की

दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया गया है। इस एसआईटी में एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार के अलावा एक एसपी और एक एडिशनल एसपी शामिल किया गया है। सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह से एसआईटी मामले की जांच शुरू कर सकती है। 
09:53 PM, 28-Jun-2022

इंटनेट सेवा बंद

उदयपुर की घटना के बाद पूरे राजस्थान में इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है। अगले 24 घंटे तक नेटबंदी के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में भी एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने मंगलवार देर शाम बैठक कर  सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों और जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। उधर, मामले की जांच के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर रवाना हो गई है।
09:31 PM, 28-Jun-2022

जयपुर संभाग में भी कर्फ्यू लगा

उदयपुर के अलावा जयपुर संभाग में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है। आदेश के तहत अगले 24 घंटे तक उदयपुर, अलवर, दौसा, जयपुर, झुंझुनू और सीकर में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। हालांकि, आशंका है कि इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। उधर, पुलिस का कहना है कि हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक का नाम गोस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और दूसरे का नाम रियाज पुत्र अब्दुल जब्बार बताया जा रहा है। दोनों ही आरोपी उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के रहने वाले हैं। 
09:12 PM, 28-Jun-2022

सड़कों पर उतरे लोग

नुपुर शर्मा के समर्थक कन्हैलाल की हत्या के बाद बवाल जारी है। लोग सड़कों पर उतरकर हत्या का विरोध कर रहे हैं। साथ ही कई इलाकों में आगजनी और पत्थरबाजी की घटना भी सामने आई है। उधर, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवा भी अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। जयपुर से डीजी लेवल के दो अधिकारी और 600 से अधिक पुलिस बल उदयपुर में अतिरिक्त भेजा गया है। 
09:11 PM, 28-Jun-2022

सीएम बोले- कठोर कार्रवाई की जाएगी, शांति बनाए रखे 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- 'उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।
09:11 PM, 28-Jun-2022

धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र में हुई वारदात

घटना शहर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र की है। यहां रहने वाला कन्हैयालाल दर्जी की दुकान चलाता है। मंगलवार को वह अपने साथियों के साथ दुकान पर काम कर रहा था। इस दौरान बाइक पर आए दो मुस्लिम युवक उसे कपड़े का नाप देने लगे। उसके बाद अचानक हथियार से हमला कर दिया। करीब सात वार करने के बाद उसकी मौत हो गई। हमले के दौरान बीच-बचाव करने आया उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00