लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rajasthan Political Crisis: पर्यवेक्षकों ने गहलोत को दी क्लीन चिट, बैठक बुलाने वाले नेताओं पर कार्रवाई की बात

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: रोमा रागिनी Updated Tue, 27 Sep 2022 07:21 PM IST
Rajasthan Political Crisis LIVE Congress Observer Ajay Maken will submit report to Sonia Gandhi
अशोक गहलोत, सोनिया गांधी और सचिन पायलट - फोटो : Amar Ujala Digital
विज्ञापन

खास बातें

Rajasthan Political Crisis:  राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। आलम यह है कि गहलोत गुट के नेता ने अजय माकन पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। अब कहा जा रहा है कि अशोक गहलोत के इस रुख के बाद से सोनिया गांधी खासी नाराज हैं। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

07:22 PM, 27-Sep-2022
राजस्थान में सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत को क्लीन चिट मिल गई है। हालांकि, ऐसा सूत्रों का कहना है। बताया जा रहा है कि पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को नौ पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें तकनीकी तौर पर गहलोत को क्लीन चिट दी गई है। 
साथ ही बैठक बुलाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई है। शांतिलाल धारीवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास और धर्मेंद राठौड़ के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश हुई है। 
07:08 PM, 27-Sep-2022
राजस्थान में सियासी संकट के बीच सीएम आवास पर अशोक गहलोत ने विधायकों से मुलाकात की है। हालांकि, इससे पहले गहलोत ने बोले कि आलाकमान को कभी चुनौती नहीं दिए हैं।
05:38 PM, 27-Sep-2022
अशोक गहलोत और सोनिया गांधी - फोटो : फाइल फोटो
राजस्थान में राजनीतिक उठापटक के बीच पहली बार सोनिया गांधी और अशोक गहलोत की बात होने का जानकारी सामने आई है। रविवार से चल रहे घटनाक्रम के बीच पहली बार दोनों में बातचीत हुई है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने आलाकमान को कभी चुनौती नहीं देने की बात कही है। 
विज्ञापन
03:46 PM, 27-Sep-2022
राजस्थान में जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए। पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा कि पायलट निजी काम से दिल्ली आए हैं और इसका मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से कुछ लेना देना नहीं है, वे दोपहर में नियमित उड़ान से दिल्ली गए थे।
इस बीच पायलट ने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया है कि उनकी मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से बात हुई है। पायलट ने ट्वीट कर इस खबर को 'असत्य' बताया है।
ANI ने सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि कांग्रेस विधायक सचिन पायलट समर्थन करने वाले विधायकों के अलावा अन्य विधायकों के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से आलाकमान के फैसले का इंतजार करने को कहा है।
02:36 PM, 27-Sep-2022

सचिन पायलट दिल्ली रवाना

सचिन पायलट जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। कहा जा रहा है कि वे सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इस मुलाकात में सचिन पायलट अपनी बात रख सकते हैं।
02:31 PM, 27-Sep-2022

विधायकों के बदले सुर

माकन के बयान के बाद विधायकों के सुर बदलने लगे हैं। रविवार को शांति धारीवाल के घर पर हुई बैठक में बसपा से कांग्रेस में आए विधायक संदीप यादव भी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि मैं किसी पक्ष के साथ नहीं हूं। यादव ने कहा कि वे आलाकमान के साथ हैं। आलाकमान जो भी निर्देश देगा वह उसकी पालना करेंगे। जो चल रहा है, यह कांग्रेस पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। हमें सब चीजें पार्टी आलाकमान पर छोड़ देनी चाहिए।
विज्ञापन
02:16 PM, 27-Sep-2022

मैंने आलाकमान से नहीं की है बात-पायलट

सचिन पायलट ने मीडिया में चल रही आलाकमान से बात करने की खबर को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि मैंने न आलाकमान से बात कही है और न ही सीएम अशोक गहलोत से बात की है। ये झूठी खबर चलाई जा रही है।

02:06 PM, 27-Sep-2022

गहलोत नामांकन भरेंगे या नहीं, जानकारी नहीं: मधुसूदन मिस्त्री

कांग्रेस के निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि गहलोत नामांकन भरेंगे या नहीं, उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।
01:49 PM, 27-Sep-2022

शीर्ष नेतृत्व तय करेगा सीएम फेस: विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा

मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट का समर्थन कर रहे कांग्रेस विधायक जयपुर में उनके आवास पर पहुंचे। विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यहां 2023 के चुनाव के लिए संगठन का पुनर्गठन कर रहा है। शीर्ष नेतृत्व सीएम फेस तय करेगा।
01:33 PM, 27-Sep-2022

विधायक दिव्या मदेरणा ने महेश जोशी को बताया अनुशासनहीन

पहली बार विधायक बनीं दिव्या मदेरणा ने पार्टी के मुख्य सचेतक महेश जोशी और संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। दिव्या ने कहा कि एक तरफ वो पार्टी की सीएलपी बैठक के लिए विधायकों को फोन करते हैं। दूसरी ओर शांति धारीवाल के घर पर पार्टी विरोधी गतिविधियां करते हैं, वो अनुशासनहीन व्यक्ति हैं। जो पार्टी नेतृत्व के निर्देश नहीं मानते। उन्होंने सवाल किया है कि आखिर कैसे मुख्य सचेतक ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने मुख्य सचेतक महेश जोशी के द्वारा मिलने वाले किसी निर्देश की पालना न करने का भी एलान कर दिया है।
01:22 PM, 27-Sep-2022

पायलट ने की आलाकमान से मांग

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से कहा है कि अगर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें सीएम नहीं रहना चाहिए। इसके साथ ही विधायकों को साथ लाने की उनकी जिम्मेदारी है। कांग्रेस विधायक सचिन पायलट समर्थन करने वाले विधायकों के अलावा अन्य विधायकों के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने आगे अपने समर्थकों से आलाकमान के फैसले का इंतजार करने को कहा है।

01:19 PM, 27-Sep-2022

गिरिजा व्यास ने गहलोत गुट को दी नसीहत

राजस्थान कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डॉ. गिरिजा व्यास मंगलवार सुबह 10 जनपथ पहुंची। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए  उन्होंने गहलोत गुट के विधायकों को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि मेरा एक ही मत है कि हाईकमान जो कहे, उसे मानना चाहिए।
12:32 PM, 27-Sep-2022

मानेसर जाने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होने चाहिए थी-खाचरियावास

अजय माकन ने विधायकों के बैठक में नहीं आने कार्रवाई की बात कही थी। इसको लेकर सीएम गहलोत के मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि 2020 में मानेसर जाने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए थी। विधायक सोनिया गांधी के फैसले को मानने को तैयार हैं। दिल्ली मीडिया के जरिए धारणा बनाकर पीएम या सीएम की कुर्सी पर कब्जा नहीं किया जा सकता, इसके लिए संघर्ष करना होगा। पर्यवेक्षकों को इतनी जल्दी नाराज नहीं होना चाहिए, उन्हें थोड़ी देर इंतजार करना चाहिए था। हम अपने ही लोगों से लड़ना नहीं चाहते। अगर धारीवाल जैसे वरिष्ठ नेता ने मुद्दे उठाए हैं तो पार्टी को उन पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि माहौल बनाया गया कि सीएम 19 विधायकों के हिसाब से बने, 102 विधायकों के हिसाब से नहीं। अशोक गहलोत का अध्यक्ष के लिए नामांकन का फैसला सोनिया गांधी पर है।
11:56 AM, 27-Sep-2022

PM Modi in Rajasthan: राजस्थान आएंगे पीएम मोदी

राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी बवाल के बीच आगामी 30 सितंबर को पीएम मोदी राजस्थान आ रहे हैं। वे सिरोही के आबूरोड आएंगे, जहां से वे गुजरात के अंबाजी धाम के लिए रवाना होंगे। राजस्थान पहुंचने पर प्रदेश भाजपा और पार्टी से जुड़े प्रमुख नेता उनका भव्य स्वागत करेंगे। संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी नेता और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं।
11:32 AM, 27-Sep-2022

सियासी संकट के बीच राजस्थान में बसपा एक्टिव

राजस्थान कांग्रेस में मची कलह के बीच दूसरी पार्टियां भी अवसर ढूंढने लगी है। बहुजन समाज पार्टी भी अब एक्टिव हो गई है। सोमवार की शाम को प्रदेश बसपा की पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मायावती के भतीजे आकाश आनंद के नेतृत्व में एक बैठक हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। कहा जा रहा है कि बैठक में पार्टी से निकाले गए सभी 12 कार्यकर्ताओं को पार्टी में वापस लेने का निर्णय लिया गया है।

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00