लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Mandous Cyclone Live: भारी बारिश के चलते तमिलनाडु में चार की मौत, चेन्नई में 400 पेड़ उखड़े

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 10 Dec 2022 08:53 PM IST
Mandous Cyclone Live Tracking IMD Red Alert Heavy Rainfall In Tamil Nadu Chennai Puducherry Andhra Pradesh
चक्रवात मैंडूस - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

Mandous Cyclone Live Tracking, Wind Speed, Weather Forecast: चक्रवाती तूफान मैंडूस देर रात तमिलनाडु के मामल्लापुरम तट से टकरा गया। इसके तटीय क्षेत्रों में देर रात से  मध्यम से भारी बारिश जारी है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में भी मध्यम से भारी बारिश के कारण नुकसान हुआ है। तमिलनाडु में अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है। दोनों राज्यों के कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

08:53 PM, 10-Dec-2022
भाकपा सांसद ने आंध्रा सीएम को लिख पत्र
भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को एक पत्र लिखा है, जिसमें आंध्र प्रदेश में मैंडस चक्रवात से निपटने में उनके प्रशासन की विफलता के बारे में बताया गया है।

02:51 PM, 10-Dec-2022

आंध्र प्रदेश: कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ा 

आंध्र प्रदेश के केवीबी पुरम मंडल के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। राज्य के कोवनूर, थिम्मासमुद्रम, राजुला कंडिगा में भारी बारिश के कारण नदियां उफनाने लगी हैं। सड़कें जलमग्न हो गई हैं तो वहीं यातायात भी बाधित हुआ है। 
01:32 PM, 10-Dec-2022

राहत कैंपों में पहुंचे 200 से अधिक लोग 

चेन्नई में चक्रवात मैंडूस के कारण भारी तबाही देखी गई है। ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के कमिश्नर गगनदीप बेदी ने बताया, अब तक करीब 200 लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर राहत कैंपों में स्थानांतरित किया गया है। करीब 9000 लोगों को भोजन सामग्री प्रदान की गई है। उन्होंने बताया, दुर्घटनाओं से बचने के लिए हमने 15 हजार पेड़ों की शाखाओं को काट दिया था। राहत कार्य के लिए 500 से अधिक कर्मचारियों को तैनात किया गया था। 
विज्ञापन
12:48 PM, 10-Dec-2022

तमिलनाडु में चार की मौत

चक्रवात मेंडूस के कारण तमिलनाडु में हो रही भारी बारिश के चलते चार लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि बारिश और तूफान के कारण 98 मवेशियों की भी मौत हुई है। इसके अलावा 151 घर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि चेन्नई में तेज हवाओं के कारण 400 पेड़ों के उखड़ने की सूचना है। सीएम ने कहा, मैं प्रभावित क्षेत्रों को निरीक्षण कर रहा हूं। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। 
11:25 AM, 10-Dec-2022

मरीना बीच पर दिव्यांगों के लिए बनी रैंप क्षतिग्रस्त 

चक्रवात मैंडूस ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते चेन्नई के मरीना बीच पर बनी रैंप क्षतिग्रस्त हो गई। दिव्यांग लोगों के लिए बनी इस रैंप का उद्घाटना 27 नवंबर को किया गया था।
11:21 AM, 10-Dec-2022

वाईएसआर नेता ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

चक्रवात मैंडूस के कारण आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में बुरा हाल है। शनिवार को वाईएसआर कांगेस विधायक भुमना करुणाकर ने तिरुपति में प्रभावित क्षेत्रों का दौरान कर जमीनी हालात का जायजा लिया। इस दौरान कई स्थानीय अधिकारी भी मौजूद रहे। बता दें, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते गई रिहायशी इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है।