Corona Live : पीएम मोदी मंगलवार को टीका उत्पादकों के साथ करेंगे बैठक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Tue, 20 Apr 2021 12:44 AM IST
Coronavirus Cases, Covid 19 Lockdown, Night Curfew Today in India Live News Updates on 19th April 2021: Covid19 Death, delhi up maharashtra gujarat rajasthan Oxygen crisis, remdesivir shortage, news in Hindi, indian railway
भारतीय रेल - फोटो : PTI
विज्ञापन

खास बातें

देश में महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में जारी बेतहाशा वृद्धि ने सभी की चिंता बढ़ा दी है। महामारी का प्रकोप बढ़ने के साथ ही देश में स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत देखी जा रही है। सोमवार को बीते 24 घंटों में सर्वाधिक रिकॉर्ड 2.74 लाख नए कोरोना मरीज मिले और करीब 1,619 लोगों की जान चली गई है। इसी के साथ देश में सोमवार को संक्रमितों की संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा हो गई है। अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मामले भारत में हैं। कोरोना वायरस से जुड़ी देश-विदेश की सभी अपडेट यहां पढ़ें...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

12:17 AM, 20-Apr-2021

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें दिल्ली के ओपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 
11:47 PM, 19-Apr-2021

आनंद विहार बस स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़

दिल्ली के आनंद विहार बस स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़। लॉकडाउन का एलान होते ही भारी संख्या में लोग अपने शहरों को लौट रहे हैं। 
 
11:26 PM, 19-Apr-2021

पीएम मोदी करेंगे टीका उत्पादकों के साथ बैठक

देश में कोरोना की स्थिति को लेकर पीएम मोदी मंगलवार को टीका उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे। 
 
10:58 PM, 19-Apr-2021

रेलवे यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

भारतीय रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे सामान्य रूप से अपनी यात्री ट्रेनें चला रहा है। महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यात्रियों से अनुरोध है कि वे किसी भी तरह की घबराहट/अटकलों से बचें और स्टेशनों पर तभी आएं जब उनके पास पुष्ट या RAC टिकट हो। सभी सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करें।

केरल में लगा कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केरल में 20 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की गई है। सरकार ने कहा है कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।

 
10:32 PM, 19-Apr-2021

अलग अलग पालियों में काम करेंगे केंद्र सरकार के कर्मचारी

कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर कार्यालयों में भीड़ रोकने के लिए केंद्र सरकार के कर्मी अलग अलग पालियों में काम करेंगे। कार्मिक मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।  
09:24 PM, 19-Apr-2021

बिहार के छपरा स्थित रिमांड होम में कोरोना विस्फोट, 38 बच्चे हुए संक्रमित

बिहार के छपरा के रिमांड होम में 38 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। 
09:13 PM, 19-Apr-2021

साबरमती केंद्रीय कारागार में कोरोना विस्फोट

अहमदाबाद शहर के साबरमती केंद्रीय कारागार में पिछले एक सप्ताह में 55 कैदी एवं चार जेल कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक (साबरमती जेल) डी वी राणा ने बताया कि संक्रमित कैदियों में ज्यादातर ऐसे हैं जिन्हें अदालतों ने हाल ही में उनके मामलों पर सुनवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा।

उन्होंने कहा कि जेल के करीब 3200 कैदियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में अभियुक्तों एवं विचाराधीन कैदियों समेत 55 कैदी एवं चार जेल कर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।
08:42 PM, 19-Apr-2021

पीएम मोदी की सभा में अब केवल 500 लोगों को इजाजत

कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि और विपक्ष द्वारा बड़ी रैली को लेकर उठाए जा रहे सवाल के बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी जनसभा को छोटी करने का फैसला लिया है। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी की सभा में अब केवल 500 लोगों को इजाजत होगी। भाजपा द्वारा कल से अपना बूथ-कोरोना मुक्त अभियान चलेगा एवं पार्टी राज्य के नागरिक को छह करोड़ मास्क के साथ सैनिटाइजर भी बांटेगी। 

ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाला
ब्रिटेन ने भारत को रेड लिस्ट में डाल दिया है। कोरोना के 103 मामले मिलने के बाद लिया यह फैसला लिया गया है।
08:27 PM, 19-Apr-2021

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 58,924 नए मामले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 58,924 नए मामले सामने आए हैं।  वहीं इस दौरान 52,412 लोग डिस्चार्ज हुए और 351 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।
08:12 PM, 19-Apr-2021

उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन ने प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर लगाई रोक

उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन ने तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है।

 
07:46 PM, 19-Apr-2021

यूपीएससी पर भी कोरोना संकट, साक्षात्कार को किया स्थगित  

कोरोना के चलते यूपीएससी ने साक्षात्कार को स्थगित कर दिया गया है।  
07:20 PM, 19-Apr-2021

1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को लगेगा टीका

देश में कोरोना के कहर के बीच राहत की खबर आ रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने कहा है कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को अब टीका लगेगा। 

इसकी कीमत पर भी जल्द आएगा फैसला
18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन के लिए कीमत चुकानी होगी या नहीं इसपर सरकार जल्द जल्द से जल्द फैसला सुनाएगी। बता दें कि हाल के दिनों में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यह मांग की थी कि कोरोना वैक्सीन की तय उम्र सीमा को कम किया जाए।  

07:03 PM, 19-Apr-2021

बंगाल में कांग्रेस नहीं करेगी बड़ी रैली, महाराष्ट्र की जेल में 30 कैदी कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल में कोरोना के कारण कांग्रेस कोई बड़ी रैली नहीं करेगी। इस बात की जानकारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दी है। वहीं महाराष्ट्र के कल्याण अहारवाड़ी जेल में सोमवार को 30 कैदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन कैदियों को इलाज के लिए ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जेल में अभी कुल 1900 कैदी हैं। आज यहां टीकाकरण के पहले दिन 200 कैदियों को टीके भी लगाए गए।
06:44 PM, 19-Apr-2021

इंदौर क्रिश्चियन कॉलेज के चेयरमैन डॉ विनोद डेविड का निधन

 इंदौर क्रिश्चियन कॉलेज के चेयरमेन डॉ विनोद डेविड का कोरोना से निधन हो गया है। उनकी उम्र 87 वर्ष थी। डॉ विनोद इंदौर क्रिशचियन कॉलेज के प्राचार्य डॉ अमित डेविड के पिता थे।
06:30 PM, 19-Apr-2021

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव, एम्स में हुए भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है। बता दें कि मनमोहन सिंह ने देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए रविवार को ही पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था और इस बात पर जोर दिया था कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00