Breaking News in Hindi Live: कूचबिहार हिंसा मामले को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में दो याचिकाएं दायर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Tanuja Yadav Updated Mon, 12 Apr 2021 10:57 PM IST
breaking news live news updates 12 april 2021 coronavirus tika utsav IPL lockdown west bengal election
बंगाल चुनाव - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन

खास बातें

देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। वहीं कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की शिकायतें आ रही हैं तो कई अस्पतालों में बिस्तरों की कमी देखी जा रही है। यही नहीं देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1.68 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं दिल्ली मेट्रो में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अभी अस्थायी तौर पर प्रवेश पर रोक लगा दी है। इधर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दानिश चिकना और दाऊद इब्राहिम के सहयोगी राजिक चिकना को समन भेजा है। इधर बंगाल के बर्धमान में पीएम मोदी की रैली शुरू हो गई है। देश और दुनिया की ब्रेकिंग और ताजा खबरों को यहां पढ़िए...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

10:53 PM, 12-Apr-2021

कूचबिहार हिंसा को लेकर याचिकाएं दायर

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के शीतलकूची मतदान केंद्र पर सीआईएसएफ के जवानों द्वारा गोलीबारी की घटना की न्यायिक जांच की मांग को लेकर दो जनहित याचिकाएं दायर की गई हैं। बता दें कि इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी।
09:36 PM, 12-Apr-2021

भूकंप के झटके से कांपा अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कमेंग क्षेत्र में रात 9 बजकर एक मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 रही।
09:08 PM, 12-Apr-2021

मार्च महीने मेंखुदरा महंगाई दर 5.52 फीसदी रही

कोरोना महामारी के बीच महंगाई भी लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं। दरअसल सोमवार को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक मार्च महीने में खुदरा महंगाई दर 5.52 फीसदी रही। फरवरी महीने में यह 5.03 फीसदी रही थी।  
07:43 PM, 12-Apr-2021

ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर लगी 24 घंटे की रोक

भारत निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक किसी भी तरह के प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाया है। अब इस प्रतिबंध के बाद ममता ने इस फैसले के खिलाफ धरने का एलान किया है।
06:53 PM, 12-Apr-2021

सुशील चंद्रा नियुक्त किए गए मुख्य चुनाव आयुक्त

सुशील चंद्रा को मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है। वे 13 अप्रैल से पदभार संभालेंगे। वे सुनील अरोड़ा का स्थान लेंगे। 
06:43 PM, 12-Apr-2021

लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाएं पीएम मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को 'इवेंट मैनेजमेंट' में शामिल होने की बजाय लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाना चाहिए।  
06:25 PM, 12-Apr-2021

अनिल देशमुख को सीबीआई का समन

महाराष्ट्र वसूली कांड में सीबीआई ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को 14 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है।
 
05:38 PM, 12-Apr-2021

'दीदी, ओ दीदी' से गुस्सा क्योंः पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल के बारासात में पीएम मोदी ने कहा कि मैं जो बोल रहा हूं, 'दीदी, ओ दीदी' इससे भी उनको गुस्सा आता है। इसमें गुस्सा करने वाली बात है क्या? मैं तो हैरान हूं कि बंगाल के सैकड़ों बच्चे वीडियो में कह रहे हैं, 'दीदी, ओ दीदी'। बंगाल के हर घर का बच्चा दीदी, ओ दीदी बोलना शुरू कर दिया है।
05:29 PM, 12-Apr-2021

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एम्स से छुट्टी  मिली

सफल बाईपास सर्जरी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एम्स से छुट्टी  मिल गई है और इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों का धन्यवाद किया है।
04:56 PM, 12-Apr-2021

गरीबों का पैसा हड़पने वाले को मिलेगी सजा: शाह

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद एसआईटी बनेगी और गरीबों का पैसा जो ले गए हैं, उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम भाजपा सरकार करेगी। 
04:44 PM, 12-Apr-2021

चुनाव आयोग पक्षपाती न बनें: ममता

दम दम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं कि सिर्फ भाजपा की न सुनें, सभी की सुनें, पक्षपाती न बनें। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं वास्तव में दुखी और शर्मिंदा हूं। मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो बोलते समय सभी सीमाओं को लांघ जाता है। मैंने सभी धर्म के लोगों के लिए काम किया है। मैंने क्या नहीं किया है? अब एक ही चीज रह गई है, 'भाजपा हटाओ देश बचाओ'। लेफ्ट और कांग्रेस भाजपा के एजेंट हैं। 
 
04:41 PM, 12-Apr-2021

क्या दीदी ने एकबार भी शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि क्या दीदी ने अपनी रैलियों में एकबार भी कहा है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान होना चाहिए? क्या दीदी ने कहा है कि सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें? क्या दीदी ने एकबार भी शांतिपूर्ण मतदान की अपील की है?  उन्होंने आगे कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री होने के नाते क्या यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है? क्या दीदी ने बंगाल में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कहा है? क्या दीदी ने एकबार भी कहा कि जो लोग हिंसा फैलाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी?
04:35 PM, 12-Apr-2021

हिंसा फैलाकर सत्ता पाना चाहती हैं दीदी: पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल के बारासात में पीएम मोदी ने कहा कि दीदी किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने चाहती हैं। इसलिए उन्होंने अपने समर्थकों को भड़काना शुरू कर दिया है। एक मुख्यमंत्री कभी ऐसी भाषा नहीं बोल सकता है। वे यहां हिंसा फैलाना चाहती हैं और अशांति पैदा करना चाहती हैं। दीदी, आपकी हर साजिश को बंगाल की जनता नाकाम करके ही रहेगी।
02:30 PM, 12-Apr-2021

कल्याणी में प्रधानमंत्री मोदी की रैली

बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी आज कई इलाकों में चुनावी रैली कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां ममता पर जमकर निशाना साधा और कहा कि खुलेआम कहा जा रहा है कि टीएमसी के लोग केंद्रीय वाहिनी का घेराव करेंगे और दीदी के बाकी समर्थक छप्पा भोट डालेंगे। चर्चा है कि कूचबिहार में जो हुआ वो दीदी के इसी छप्पा भोट मास्टर प्लान का हिस्सा था।

12:54 PM, 12-Apr-2021

ममता बनर्जी ने बंगाल में विकास नहीं किया - पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि बहनों-बेटियों से कहना चाहता हूं कि आपके इस सेवक ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए हर घर नल से शुद्ध जल पहुंचे, इसके लिए बड़ी योजना शुरू की है। बंगाल की सरकार को भी सैकड़ों करोड़ रुपये इसके लिए हमने भेजे हैं लेकिन दीदी ने इसका बहुत बड़ा हिस्सा खर्च ही नहीं किया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00