लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MCD Mayor Election: आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Tue, 24 Jan 2023 04:45 PM IST
Delhi Mayor Election Live Updates AAP Shelly Oberoi vs BJP Rekha Gupta News in Hindi
सदन की कार्यवाही चलती हुई - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

MCD Mayor Election 2023 Live News in Hindi : आम आदमी पार्टी व भाजपा में एमसीडी में पार्षद मनोनीत करने के मामले में चल रहे टकराव के बीच दिल्ली की मिनी सरकार को मंगलवार को 'बिग बॉस' मिल सकता है। आज नगर निगम के सदन में पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद मेयर, डिप्टी मेयर व स्टैंडिंग काउंसिल के सदस्यों का चुनाव होगा। पढ़ें दिनभर के अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

04:45 PM, 24-Jan-2023

भाजपा और आप के बीच 111 और 151 का अंतर

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मेयर चुनाव के लिए भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच 111 और 151 का अंतर है। आम आदमी पार्टी सदन में मीडिया के सामने हेड काउंट कर हाजिरी लगवाई।
04:23 PM, 24-Jan-2023
दुर्गेश पाठक का आरोप भाजपा ने की आप पार्षद खरीदने की कोशिश
आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन में धरने पर बैठे, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के पास मेयर बनाने के लिए संख्या नहीं है, वह शुरू से कह रहे हैं कि मेयर तो उनका ही बनेगा, उन्होंने हमारे पार्षदों को खरीदने की कोशिश की मगर खरीद नहीं पाए, हमारे पार्षद कट्टर ईमानदार हैं, वह नहीं बिके। अब पीठासीन अधिकारी जब तक आकर मेयर का चुनाव नहीं कराएंगी, वह सदन में ही बैठे रहेंगे।
04:10 PM, 24-Jan-2023

सदन के बाहर धरने पर बैठीं रेखा गुप्ता

भाजपा की मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता सदन के बाहर धरने पर बैठीं, आम आदमी पार्टी के सारे 135 पार्षद, 13 विधायक, तीन सांसद सदन में बैठे, माइक बंद, पीठासीन अधिकारी, कमिश्नर, निगम सचिव सब गए।
विज्ञापन
03:59 PM, 24-Jan-2023

महिला पार्षद के साथ धक्का मुक्की 

भाजपा पार्षद योगेश कुमार ने कहा कि सम्मानित सासंद गौतम गंभीर पर आम आदमी पार्टी के पार्षद ने अभद्र टिप्पणी की, इसका विरोध किया तो महिला पार्षद के साथ धक्का मुक्की पर उतारू हो गए।
03:08 PM, 24-Jan-2023

नहीं हो पाया चुनाव

आम आदमी पार्टी का एक पार्षद निगम सचिव से बात करने के लिए जैसे ही मंच पर चढ़ा, भाजपा के पार्षदों ने इसका जबरदस्त विरोध किया। इसके बाद शोर थमता न देखकर सदन की कार्यवाही को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। एक बार फिर नहीं हो पाया मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव।
03:07 PM, 24-Jan-2023

सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

आम आदमी पार्टी के पार्षद मनोनीत सदस्यों को सदन से बाहर करने की मांद करते रहे। उनका कहना था कि इसके बाद ही मेयर का इलेक्शन हो, जिसके बाद सदन कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया।
विज्ञापन
02:29 PM, 24-Jan-2023

सदन में लगे मोदी-मोदी के नारे

जय भाजपा, तय भाजपा और जय मोदी का नारा लगने पर सदन में शोर मच गया। इस बीच वार्ड 245-250 पार्षदों की शपथ चल रही, फिर कुछ देर के ब्रेक के बाद शुरू होगी मेयर चुनाव के लिए वोटिंग। सोनी पांडेय ने बोला नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद, इसके बाद फिर से हंगामा हो गया। वहीं बृजेश कुमार ने बागेश्वर धाम की जय का लगाया नारा, इसके बाद सदन में लग रहे मोदी मोदी के जबरदस्त नारे।
02:27 PM, 24-Jan-2023

शकीला बेगम ने जय श्रीराम की जगह जय सियाराम के नारे लगाने की दी सलाह

शकीला बेगम ने सदन में शपथ ग्रहण करने के बाद जय श्री राम की जगह, जय सियाराम का नारा लगाने की सलाह दी जिसके बाद सदन में हल्की नोकझोंक हुई।
12:52 PM, 24-Jan-2023

बॉबी किन्नर को मिली सर्वाधिक अटेंशन

बॉबी किन्नर ने शपथ लिया तो उन्हें सबसे ज्यादा अटेंशन मिला। दिल्ली में पहली बार कोई ट्रांसजेंडर चुनाव जीतकर सदन में पहुंचा है। बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी वार्ड से चुनाव जीता है और आज पार्षद के रूप में शपथ ग्रहण किया है। इसके बाद भाजपा की मेयर प्रत्याशी रेखा गुप्ता ने शपथ ग्रहण किया।
12:47 PM, 24-Jan-2023

इकबाल सिंह ने पंजाबी में ली शपथ

दूसरी बार चुनाव जीत कर आए पूर्ववर्ती उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर रहे राजा इकबाल सिंह ने पंजाबी में शपथ ग्रहण किया।
12:44 PM, 24-Jan-2023

जय श्री राम से लेकर इंकलाब जिंदाबाद तक के नारे

पार्षद लगातार शपथ ले रहे हैं। किसी ने जय श्री राम, किसी ने जय बजरंग बली, तो किसी ने लगाए इंकलाब जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे, फिर शपथ ग्रहण की। पार्षदों ने हिंदी, पंजाबी में भी शपथ ली।
11:41 AM, 24-Jan-2023

राजा इकबाल ने शपथ ली

इस वक्त सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। दूसरी बार चुनाव जीत कर आए पूर्ववर्ती उत्तरी निगम के मेयर रहे राजा इकबाल सिंह ने शपथ ग्रहण किया।
11:38 AM, 24-Jan-2023

मनोनीत पार्षदों के बाद शुरू हुआ वार्ड संख्या एक के पार्षदों का शपथ ग्रहण

आप के पार्षदों के विरोध के बाद भी पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई गई। सबसे पहले मनोनीत पार्षद विनोद फिर लक्ष्मण ने शपथ ली। इसके बाद बाकी मनोनीत सदस्यों मुकेश मान, सुनील चौहान, राजकुमार भाटिया, संजय त्यागी ने शपथ ग्रहण किया। मनोज कुमार जैन, रोहताश कुमार, श्वेता कमल खत्री के बाद वार्ड संख्या एक से चुनाव जीतकर आए पार्षदों का शपथ ग्रहण शुरू हुआ।
11:36 AM, 24-Jan-2023

मुकेश गोयल ने कहा संवैधानिका तरीका है पहले चुने पार्षदों को दिलाएं शपथ

वहीं आप नेता मुकेश गोयल ने कहा, संवैधानिक तरीका यह है कि पहले चुनाव जीतकर आए पार्षदों को शपथ दिलाई जाए, बाद में मनोनीत पार्षदों को।
11:29 AM, 24-Jan-2023

पहले मनोनीत पार्षदों का हो रहा शपथग्रहण

सत्या शर्मा चेयर पर पहुंचीं और शांतिपूर्ण तरीके से शपथ होने देने की अपील की। उन्होंने मनोनीत सदस्यों का शपथ पहले कराने का प्रस्ताव रखा। भाजपा के पार्षदों ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00