लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

CBI Raid: 14 घंटे से ज्यादा चली सीबीआई जांच, सिसोदिया बोले- हम कट्टर ईमानदार; कुछ गलत नहीं किया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रशांत कुमार Updated Sat, 20 Aug 2022 12:06 AM IST
Manish Sisodia Cbi Raids Live Updates Excise Policy Case Arvind Kejriwal AAP PC News in Hindi
मनीष सिसोदिया के घर से जाती सीबीआई की टीम - फोटो : ANI
विज्ञापन

खास बातें

Manish Sisodia CBI Raids Live News in Hindi: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास सहित दिल्ली-एनसीआर में 21 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी चली। यह कार्रवाई आबकारी नीति मामले में हुई। सीबीआई की इस कार्रवाई का संदीप दीक्षित ने समर्थन किया है। विस्तार से पढ़ें सीबीआई की कार्रवाई से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

12:03 AM, 20-Aug-2022
वामपंथी नेता बृंदा करात ने सिसोदिया के घर सीबीआई के छापे को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। करात ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी पार्टियों को निशाना बना रही है। 
11:02 PM, 19-Aug-2022

छापेमारी के बाद बोले सिसोदिया- हम कट्टर ईमानदार

सीबीआई छापे के बाद मनीष सिसोदिया मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि हमने कोई गलत काम नहीं किया। हम कट्टर ईमानदारी से काम कर रहे हैं। सीबीआई मेरा फोन लेकर गई है। केंद्र सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। अधिकारियों को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है। 
10:47 PM, 19-Aug-2022

सीबीआई की टीम सिसोदिया के घर से निकली बाहर

14 घंटे से अधिक समय तक सीबीआई की टीम ने मनीष सिसोदिया के घर पर जांच की। देर रात को सीबीआई की टीम वापस लौटी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित सीबीआई के हाथों कई दस्तावेज हाथ लगें हैं। बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज भी ले गई है। बताया ये भी जा रहा है कि सिसोदिया के ईमेल का डाटा भी टीम ने लिया है। सीबीआई फोन और अन्य इलैक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त करके ले गई है। 
विज्ञापन
06:20 PM, 19-Aug-2022
सीबीआई की एफआईआर में ये हैं आरोपी
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपीकृष्णा, तत्कालीन आबकारी उपायुक्त आनंद तिवारी, आबकारी अतिरिक्त आयुक्त पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के सीईओ विजय नायर, पेरनोड रिकार्ड के पूर्व कर्मी मनोज राय, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, फर्म बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, फर्म महादेव लिकर्स, महादेव लिकर्स के वरिष्ठ अधिकारी सन्नी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लई, अर्जुन पांडे व अज्ञात।

05:43 PM, 19-Aug-2022

सीबीआई की एफआईआर में मनीष सिसोदिया सहित 15 के नाम

एक अधिकारी ने बताया कि कथित आबकारी घोटाले में सीबीआई ने अपनी एफआईआर में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सीएम मनीष सिसोदिया सहित 15 आरोपियों के नाम शामिल किए हैं। 
 
05:31 PM, 19-Aug-2022

सीबीआई के बाद अब ईडी की एंट्री 

आबकारी नीति और उससे जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी की एंट्री भी होने वाली है। ईडी मुख्यालय द्वारा सीबीआई को खत लिखा गया है। ईडी जल्द ही सीबीआई द्वारा दर्ज इस केस को अपने हाथों में ले सकती है। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर की कॉपी समेत अन्य दस्तावेजों की कॉपी मांगी है।
विज्ञापन
05:24 PM, 19-Aug-2022

घर के बाद कार की भी सीबीआई ने ली तलाशी

सीबीआई अधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर की तलाशी के बाद उनकी कारों की भी तलाशी ली है। बता दें कि सीबीआई की यह कार्रवाई बीते आठ घंटे से जारी है। 
 
04:59 PM, 19-Aug-2022

सीबीआई को पेंसिंल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स मिलेंगेः राघव चड्ढा

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि जब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर छापेमारी हुई थी तो उन्हें चार मफलर मिले थे। अब मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी में उन्हें पेंसिंल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स मिलेंगे।
04:36 PM, 19-Aug-2022

छापों को राजनीतिक हठकंडा बनाना निंदनीय: अखिलेश यादव

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास और कार्यालयों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है। उन्होेंने ट्वीट कर कहा है कि छापों को राजनीतिक हठकंडा बनाना निंदनीय है।
04:10 PM, 19-Aug-2022

भाजपा नेता बग्गा ने सिसोदिया को भेजे बादाम

इस बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया कहीं गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन जी की तरह याददाश्त ना भूल जाएं, इसलिए उन्हें बादाम भेजे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने ऑनलाइन बादाम भेजने की डिटेल का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है।
02:45 PM, 19-Aug-2022
इसे खबर नहीं विज्ञापन कहते हैं- भाजपा सांसद 
सीएम केजरीवाल विदेश के दो अखबारों में छपीं दिल्ली सरकार की दो खबरों पर गर्व महसूस कर रहे हैं। इसी मुद्दे पर भाजपा केजरीवाल सरकार को घेर रही है। भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में हूबहू खबर छपी है। दोनों अखबारों में छह तस्वीरें लगी हैं, जोकि एक जैसी हैं। इसे खबर नहीं विज्ञापन कहते हैं। केजरीवाल बताएं कि इसके लिए कितना पैसा दिया और रिपोर्टर को कैसे सेट किया। इस पूरे विवाद पर न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि हम निष्पक्ष पत्रकारिता करते हैं।  
02:01 PM, 19-Aug-2022
केजरीवाल और सिसोदिया झूठ के सौदागर
बता दें कि कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर यह आरोप लगाया है कि दोनों अखबारों में सिसोदिया की खबरें पैसे देकर प्रकाशित करवाई गई हैं। खबरों में लगीं फोटो दिल्ली के सरकारी स्कूल की नहीं बल्कि मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल के बच्चों की हैं । मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया देश में भी झूठ बेच रहे हैं और विदेश में भी।
 
02:00 PM, 19-Aug-2022
कपिल के वार पर राघव का पलटवार
आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के उस ट्वीट पर तंज सका है जिसमें मिश्रा ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में पैसे देकर खबर तो छपवा ली पर झूठ और चोरी की आदत नहीं गई। राघव ने कहा कि यह हास्यास्पद है। भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, लेकिन कभी किसी नेता की इन अखबारों में खबर नहीं छपी। अगर पैसे देकर ही ऐसे अखबारों में खबर छपवाई जा सकती है तो ऐसे में सबसे अमीर राजनीतिक दल के नेताओं की रोज खबर छपनी चाहिए।
01:10 PM, 19-Aug-2022
छापेमारी पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि छापों को राजनीतिक हथकंडा बनाना निंदनीय है।
12:29 PM, 19-Aug-2022
हिरासत में विधायक और कार्यकर्ताओं
छापेमारी की सूचना के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर एकत्रित हुए आम आदमी पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00