विज्ञापन

हर समय रहता है तनाव तो जनाब कश्मीर घूम आइए, टेंशन की हो जाएगी छुट्टी

सौरभ जोशी, गायक Updated Tue, 11 Sep 2018 09:28 AM IST
The Sheer Beauty of Pahalgam justify Kashmir a real paradise on earth
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चारों तरफ बड़े-बड़े खूबसूरत पहाड़, और उनसे टकराते बादल, घाटी के बीच से निकलती सड़कें और सड़क के समानंतर बहती नदी काफी मनमोहक नजारा पेश करती है। मैं जिस फील्ड में हूं, उसकी बदौलत मुझे देश-विदेश घूमने का मौका मिलता रहता है। मुझे कुछ समय पहले ही जम्मू-कश्मीर जाने का मौका मिला। कश्मीर के बारे में सिर्फ सुना था, लेकिन जब वहां पहुंचा तो चारों तरफ प्राकृतिक सुंदरता देखकर मुझे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ। मैं सोच रहा था कि इतनी सुंदरता भला सच में कैसे हो सकती है। मैंने सोनमर्ग और गुलमर्ग के साथ-साथ पहलगाम के बारे में भी बहुत सुना था, तो वहां की यात्रा करना भी किसी सपने से कम नहीं रहा।
विज्ञापन
पहलगाम जाने के लिए सीधी हवाई यात्रा नहीं की जा सकती, इसलिए हमने श्रीनगर तक की हवाई यात्रा करने के बाद टैक्सी ली। जब मैं पहलगाम पहुंचा, तो तेज बहती नदी, बर्फ से ढके पहाड़, शुद्ध और प्रदूषण मुक्त आबोहवा, सुंदर बगीचे, घने जंगल यह सब देखकर मन कर रहा था कि यहीं ठहर जाऊं। मैंने वहां रोमांचक ट्रेकिंग का आनंद भी लिया। यह मेरे लिए एकदम नया अनुभव था। मेरे ख्याल से हर जगह की अपनी एक खास बात होती है। मैं विदेश भी घूमा हूं, लेकिन अपने देश की बात ही अलग है।

 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all update about bollywood news, fitness news, cricket news, Entertainment news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Stress Management

क्या आप जानते हैं अकेलापन खतरनाक होता है या बेहद फायदेमंद

अगर कोई अकेला रहता है, लोगों से मिलता-जुलता नहीं, उसके साथ वक़्त बिताने वाले लोग नहीं हैं, तो इसे एक बड़ी परेशानी समझा जाता है।

15 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

ऑस्ट्रेलिया से 11 रन ज्यादा बनाकर भी 4 रन से मैच हार गया भारत

बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच का नतीजा भारतीय फैंस के लिए अच्छा नहीं रहा। भारत को डकवर्थ -लुईस नियम के मुताबिक चार रन की बेहद नजदीकी हार झेलनी पड़ी। हालांकि मैच में शिखर धवन की ‘गब्बरगिरी’ ने सबका दिल जीत लिया।

21 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree