आपका शहर Close
Hindi News ›   Kavya ›   Mud Mud Ke Dekhta Hu ›   Ret par pehle unhone hi likha tha
Ret par pehle unhone hi likha tha

मुड़ मुड़ के देखता हूं

रेत पर पहले उन्होंने ही लिखा था...

जरीन खान

149 Views
मेरे लिए प्यार में पहला अक्षर रेत पर लिखा गया था। हालांकि रेत पर लिखा हुआ बहुत जल्द ही मिट जाता है, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। बरसों बाद आज भी मेरे दिल में वह शब्द दर्ज है। मेरा जन्म पारसी परिवार में हुआ था। 14 साल की उम्र में तब मैं स्कूल में ही पढ़ रही थी, जब मेरी जिंदगी में संजय आए। तब मेरा परिवार जुहू के जस्सावाला वाडी में रहता था। फिरोज खान अपने भाइयों संजय, समीर और शाहरुख के साथ हमारे पड़ोसी बने। आज सोच कर हंसी आती है कि सारे भाई मुझे प्रभावित करने की कोशिश करते थे, लेकिन मुझे शुरू से ही शर्मीले संजय ने बहुत प्रभावित किया। एक दिन मैं अपनी एक दोस्त के साथ जुहू बीच पर टहलने गई। वहां संजय पहले से ही टहल रहे थे। 

उन्होंने हमें देखा, तो एक छड़ी से रेत पर कुछ लिख कर वह आगे बढ़ गए। मैं और मेरी दोस्त तेजी से चलते हुए वहां पहुंचे, तो देखा कि रेत पर लिखा था ‘हाय’। मैंने भी उसके बराबर में लिखा ‘हाय’। जब मैं अपनी दोस्त के साथ घर लौट रही थी, तो पीछे हल्की-सी आवाज सुनी ‘हाय’। हमने पलट कर देखा, तो संजय खड़े थे। संजय ने पूछा, ‘क्या मैं आप लोगों के साथ चल सकता हूं ?’ मेरी दोस्त ने फौरन कहा ‘जरूर।’ कुछ दूर चलने के बाद मेरी दोस्त अपने घर की ओर चली गई। तब संजय ने मुझसे पूछा, ‘क्या आप शाम को मेरे साथ कॉफी पीना पसंद करेंगी?’ घबराहट और शर्म की वजह से मेरे मुंह से कोई आवाज नहीं निकल पाई। बस ‘हां’ में सिर हिलाकर मैं अपने घर चली गई। 
आगे पढ़ें

संजय सफेद पैंट और शर्ट पहने...

सर्वाधिक पढ़े गए
Top

Other Properties:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Your Story has been saved!