आपका शहर Close
Kavya Kavya
Hindi News ›   Kavya ›   Halchal ›   ramesh sippy got raj kapoor excellency award  
ramesh sippy

हलचल

रमेश सिप्पी पहले 'राज कपूर अवॉर्ड फॉर एक्सलेंस इन सिनेमा' से सम्मानित होंगे...

अमर उजाला, काव्य डेस्क, नई दिल्ली

62 Views
दिग्गज फिल्मकार रमेश सिप्पी को पहला 'राज कपूर अवॉर्ड फॉर एक्सलेंस इन सिनेमा' प्रदान किया जाएगा। विश्व बैंक, यूनिसेफ, यूएससी, एननबर्ग नॉर्मल लियर सेंटर, हॉलिवुड हेल्थ ऐंड सोसायटी, सिनेपोलिस फाउंडेशन और सीएमएस जैसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ मिलकर एशियन सेंटर फॉर एंटरटेंनमेंट एजुकेशंस द्वारा स्‍थापित राजकपूर ट्राफी का अनावरण बुधवार को किया जाएगा। 

एसीआईई की को-फाउंडर विंता नंदा ने कहा, 'स्वतंत्र भारत के सर्वोत्कृष्ट शोमैन, राज कपूर की याद में वैश्विक पुरस्कार शुरू किए जा रहे हैं। वह मुख्यधारा और लोकप्रिय मनोरंजक सिनेमा के दुर्लभ फिल्मकार थे, जिसे उन्होंने समकालीन सामाजिक संदर्भों में रचा।' 

शोले के फिल्मकार 71 वर्षीय रमेश सिप्पी को मुंबई में एसीईई के कार्यक्रम के सम्मेलन, 'इलेवेट 2के18' में सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान के लिए इस पुरस्कार से नवाजा जाएगा। पद्मश्री से सम्मानित सिप्पी ने दूरदर्शन पर प्रसारित हुए धारावाहिक 'बुनियाद' का निर्माण किया था। 
सर्वाधिक पढ़े गए
Top

Other Properties:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Your Story has been saved!