आपका शहर Close
Kavya Kavya
Hindi News ›   Kavya ›   Halchal ›   Kiran Mishra got Antara Shakti award in Indore
किरण मिश्रा

हलचल

इंदौर में सम्मानित हुईं नोयडा की कवयित्री किरण मिश्रा

काव्य डेस्क, नई दिल्ली

89 Views
नोयडा, की कवियत्री किरण मिश्रा को इन्दौर में आयोजित एक भव्य समारोह में "अंतरा शब्द शक्ति सम्मान " और "भाषा सारथी सम्मान "से सम्मानित किया गया! 

साहित्य के क्षेत्र की ख्यात संस्था अन्तरा शब्दशक्ति और हिन्दी को राष्ट्रभाषा  बनाने के लिए कार्यरत हिन्दीग्राम व मातृभाषा  उन्नयन संस्थान ने इन्दौर में एक भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया , जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रखर लेखक, चिंतक, भारतीय,अंतरराष्ट्रिय राजनीति के विश्लेषक डॉ. वेद प्रताप वैदिक मौजूद थे।

 साथ ही अतिविशिष्ठ अतिथि को रूप में प्रवीण कुमार खारीवाल(अध्यक्ष -स्टेट प्रेस क्लब मध्यप्रदेश)व  आचार्य नवीन संकल्प (पतंजलि योग प्रचारक प्रकल्प प्रमुख, हरिद्वार )शामिल थे! 

अन्तराशब्द शक्ति की संस्थापिका डॉ.प्रीति सुराना ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य हिन्दी लेखन को प्रोत्साहित करना है, ताकि उत्कृष्ठ लेखन होता रहे।

इनके अतिरिक्त हिन्दीग्राम के संस्थापक डॉ. अर्पण जैन 'अविचल' ने हिन्दी हस्ताक्षर करने हेतु लोगों में जागरूकता के साथ  ही हिन्दी साहित्य के सारथियों को सम्मानित करने का प्रयोजन बताया।  

हिन्दी के प्रचार के साथ संस्था हिन्दी को राष्ट्रभाषा बनाने हेतु प्रतिबद्ध है व देशभर में हस्ताक्षर बदलो अभियान का संचालन कर रही है ! इस आयोजन में देश के करीब 120 साहित्यकार शामिल  हुए। साहित्यकारों के सम्मान के अतिरिक्त 9 पुस्तकों का विमोचन भी किया गया!
सर्वाधिक पढ़े गए
Top

Other Properties:

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Your Story has been saved!