विज्ञापन
विज्ञापन

कश्मीर: सियासी हलचलों से मसरूफ रहने वाली श्रीनगर की गुपकार रोड पर खामोशियों का कब्जा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, श्रीनगर Updated Thu, 22 Aug 2019 12:13 AM IST
गुपकार रोड
गुपकार रोड - फोटो : फाइल, अमर उजाला
ख़बर सुनें
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने व पुनर्गठन बिल को मंजूरी के बाद से बहुत कुछ बदल चुका है। यहां की प्रसिद्ध गुपकार रोड पर भी इसका प्रभाव दिखाई दे रहा है। सियासी हलचलों से मसरूफ रहने वाली गुपकार रोड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। 
विज्ञापन
वीआईपी हलचल से खचाखच भरी रहने वाली इस रोड पर खामोशी सी छाई हुई है। ना ही लाल बत्तियों और सायरन वाली वीआईपी कारों की मूवमेंट और ना ही नौकरशाहों और आम लोगों की आवाजाही हो रही है। बता दें गुपकार रोड पर राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का घर है। 

फारूक और उमर के घर एक दूसरे के पास है लेकिन महबूबा मुफ्ती का घर करीब डेढ़ किलोमीटर आगे है। इसे फेयरव्यू के नाम से जाना जाता है। इन तीनों के घर पर हमेशा मिलने वालों का तांता बंधा रहता था लेकिन 5 अगस्त के बाद से इनके घरों के आसपास पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। इतना ही नहीं इस वीआईपी रोड के दोनों और कंटीली तारें लगाकर बैरिकेडिंग की गई है। किसी को भी आवाजाही की अनुमति नहीं दी जा रही है। इन वीआईपी के घरों के बाहर तैनात रहने वाले  सुरक्षा कर्मियों को भी ज्यादा हलचल दिखाई नहीं दे रही है। 

गुपकार की ओर जाने वाली रास्ते पर लगी बैरिकेडिंग के पास तैनात एक पुलिस के अधिकारी ने बताया कि महबूबा मुफ्ती को चश्माशाही व उमर अब्दुल्ला को हरी निवास में रखा गया है। साथ ही कई राजनीतिक नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है। इसके चलते यहां आने जाने वालों का सिलसिला पूरी तरह से प्रभावित हुआ है। कोई मिलने भी नहीं आता, जो अंदर है वो अंदर ही और जो बाहर है, वो भी नहीं आते।
 

ईद पर भी नहीं आया कोई

गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला अपने घर पर नजरबंद हैं। उनसे मिलने कोई नहीं आ रहा है। एक पुलिस कर्मी ने कहा कि 11 दिन पहले डॉ. फारूक अब्दुल्ला घर की बालकनी से मीडिया से बात करते दिखे थे। लेकिन ईद पर भी यहां कोई नहीं आया और तबसे लेकर यहां सन्नाटा पसरा हुआ है। 
विज्ञापन

Recommended

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

आतंकियों की निशानदेही पर कई राज्यों में दबिश जारी, पाक की हथियार सप्लाई के नेटवर्क का जल्द भंडाफोड़

लखनपुर से पकड़े गए जैश के तीन आतंकियों की निशानदेही पर पुलिस की दबिश लगातार जारी हैं। जानकारी के अनुसार कश्मीर में जिन लोगों तक इन हथियारों को पहुंचाना था, उनकी धरपकड़ की बात सामने आ रही है।

17 सितंबर 2019

विज्ञापन

परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद की सरेआम फजीहत, वीडियो वायरल

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक ट्वीट शेयर किया है। ट्वीट में वीडियो है जिसमें एक शख्स पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद की सरेआम बेइज्जती करता नजर आ रहा है।

16 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree