लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu News ›   touirsm

Jammu News: पर्यटकों से गुलजार हो रहा पर्यटन स्थल मानसर

सांबा मानसर झील में मछलियों को आटा खिलाते पर्याटक
सांबा मानसर झील में मछलियों को आटा खिलाते पर्याटक - फोटो : SAMBA
विज्ञापन
सांबा। जिले के पर्यटन स्थल मानसर में इन दिनों पर्यटकों की भीड़ बनने लगी है। स्थानीय लोगों के अतिरिक्त दूसरे प्रदेश से भी लोग यहां बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं। मानसर झील में पर्यटक बोट का भी लुत्फ लेकर उत्साहित हो रहे हैं।

मानसर में सैलानियों के आने से स्थानीय लोगों को भी रोजगार की आस बनने लगी है। दुकानदारों में भी खुशी देखी जा रही है। पर्यटकों की बढ़ती आमद से झील में बोट मालिक भी खुश दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि यह जरूर है कि अभी सर्दी ने जोर नहीं पकड़ा है, लेकिन जो भी है उससे यहां पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। अरसे बाद उनके कारोबार में कुछ चमक आने लगी है।

------
कोरोना के बाद भी मानसर में सैलानियों का रुझान नही रहा। अब कुछ भीड़ बनने लगी है। प्रशासन को चाहिए कि कश्मीर की ओर जाने वाले ट्रकों के लिए कोई अलग रास्ता बनाए, ताकि पर्यटकों को मानसर आने जाने की परेशानी न बने।
-किरपाल सिंह, स्थानीय निवासी
-------
मानसर में सैलानियों के आने से झील में बोट चलाने वालों को भी रोजगार की उम्मीद जगी है। कोविड के दौरान उनका कारोबार बंद हो गया था। अब कुछ आस बन रही है कि कारोबार चमकेगा।
-अजय शर्मा, स्थानीय निवासी
-----------
मानसर में पर्यटकों के आने से कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। स्थानीय दुकानदारों ने भी काफी मंदी देखी है। उन्हें लगने लगा है कि पर्यटकों के बढ़ने से उनका भी रोजगार अच्छा चलेगा।
-सुनील शर्मा, स्थानीय दुकानदार
-------
मानसर में जम्मू के लोगों की अधिक भीड़ बन रही है। लोग बच्चों के साथ पिकनिक के लिए पहुंच रहे हैं। दूसरे राज्यों से भी सैलानी आना शुरू हो गए हैं। ऐसे में मानसर झील को धार्मिक तौर पर भी देखा जाता है। सैलानी मछलियों को आटा खिला कर पुण्य कमा कर रहे हैं।
विज्ञापन
-रोहित, स्थानीय निवासी, मानसर।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00