4 सैनिक शहीद: पाकिस्तानी सेना की फायरिंग जारी, LoC के पास 84 स्कूल बंद

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,जम्मू Updated Mon, 05 Feb 2018 11:00 AM IST
Three jawans martyr and  two injured in ceasefire violation
पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी - फोटो : ani
राजौरी जिले के भीमबेर और मंझाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी जारी है। इस गोलाबारी में अब तक भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। 84 स्कूल फिलहाल बंद कर दिए गए हैं। 
कुछ दिन की खामोशी के बाद रविवार को फिर से पाक सेना ने नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया। राजौरी जिले के भीमबेर और मंझाकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इस गोलाबारी में लेफ्टिनेंट समेत चार जवान शहीद हो गए। वहीं गोलाबारी में तीन जवानों समेत पांच लोग भी घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से रूक-रूककर रातभर गोलीबारी हुई। अभी सीमा पर गोलीबारी हो रही है। गोलीबारी के चलते 84 स्कूलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है। 

भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। भारतीय सेना के जवानों की पकिस्तान की ऊंचाई पर स्थित रिंगकंटूर और नेजापीर चौकियों के आसपास भीषण आग लग गई, जिससे पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

शाहपुर क्षेत्र में बसने वाले लोगों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान अधिकृत शाहपुर और कीरन क्षेत्र में धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा था। इसके पहले उसने रविवार सुबह भी पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी जिसमें सेना का एक जवान व दो ग्रामीणों गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

घायल सेना के जवान की पहचान 278 आर्टलरी बटालियन के गनर किशोर कुमार मुन्ना के रूप में हुई है। उसका पुंछ के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल लड़की गुलनाज अख्तर (15) और यासीन आरिफ (14) निवासी इस्लामाबाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डीसी पुंछ तारिक अहमद ने सुरक्षा के एहतियात के तौर पर एलओसी से पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले 84 स्कूलों को बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि सुंदरबनी से लेकर मंजाकोट तक एलओसी के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही प्रशासन की ओर से ग्रामीणों को सतर्क रहने की भी हिदायत दी गई है। 
आगे पढ़ें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

आप विधायक के इस बयान से मुश्किल में पड़ सकते हैं केजरीवाल, कहा- '...ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए'

केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव से हाथापाई मामले में फजीहत झेल रही आम आदमी पार्टी अपने एक विधायक के विवादित बयान से बड़ी मुश्किल में फंस सकती है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

सुंजवां हमले में शहीद जवान को आखिरी विदाई देने उमड़े लोग

जम्मू के सुंजवां सेना कैंप में हुए फिदायीन हमले में शहीद जवान मंजूर अहमद का शव पूरे राजकीय सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर उनके पैतृक निवास पहुंचाया गया।

14 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen