लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Srinagar : 3 former MLAs resign from the valley after Congress gets president

Srinagar : कांग्रेस को अध्यक्ष मिलने के बाद घाटी से 3 पूर्व विधायकों का इस्तीफा, हाईकमान पर उपेक्षा का आरोप

अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Thu, 18 Aug 2022 01:01 AM IST
सार

Srinagar : इनमें गुलजार अहमद वानी, मोहम्मद अमीन भट और उत्तरी कश्मीर के सोपोर से पूर्व विधायक हाजी अब्दुल रशीद डार शामिल हैं। हालांकि कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है लेकिन कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने मोहम्मद अमीन भट और डार के इस्तीफे की पुष्टि की है।  

congress logo
congress logo - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष के रूप में विकार रसूल को नियुक्त किए जाने के बाद से घाटी में तीन पूर्व विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है। इनमें दक्षिण कश्मीर के शांगस और देवसर से पूर्व विधायक गुलजार अहमद वानी, मोहम्मद अमीन भट और उत्तरी कश्मीर के सोपोर से पूर्व विधायक हाजी अब्दुल रशीद डार शामिल हैं। हालांकि कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं आया है लेकिन कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने मोहम्मद अमीन भट और डार के इस्तीफे की पुष्टि की है।  



वहीं गुलजार अहमद वानी ने बताया कि हाल ही में कांग्रेस हाईकमान को उनकी ओर से कई सुझाव दिए गए थे और यह भी कहा गया था कि चुनावों से पहले कोई फेरबदल नहीं होना चाहिए जोकि पार्टी के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है, लेकिन हाईकमान ने गलत कदम उठाए हैं जिससे हम संतुष्ट नहीं। इस बीच कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सुरिंदर सिंह चन्नी के इस्तीफे और उनके भाजपा में शामिल होने की बात सामने आ रही थी, लेकिन चन्नी ने इसे अफवाह करार दिया।


उन्होंने कहा, सिर्फ हाईकमान के कहने पर अपने पद से इस्तीफ़ा दिया है क्योंकि जितने भी पदाधिकारी थे वह पिछले 7 साल से अधिक समय से पदों पर थे। चन्नी ने कहा कि वह शुरू से कांग्रेस के साथ रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00