Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Modi government is using Babri Masjid and Article 370 as vote bank: Omar abdullah

मोदी सरकार बाबरी मस्जिद और अनुच्छेद 370 को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल कर रही हैः उमर अब्दुल्ला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Mon, 02 Jul 2018 11:26 PM IST
उमर अब्दुल्ला
उमर अब्दुल्ला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व नेकां के उप प्रधान उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा बाबरी मस्जिद, राम मंदिर, अनुच्छेद 370, 35 ए जैसे संवेदनशील मुद्दों का चुनावों के दौरान वोट बैंक के लिए इस्तेमाल करती रही है। केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी की सरकार को चार साल हो गए हैं, लेकिन ऐसे किसी भी मुद्दे का हल क्यों नहीं निकाला गया। बदकिस्मती से भाजपा अवाम के जज्बात से खेलती आई है। रियासत में नेकां फिलहाल चुनाव के हक में नहीं है। लेकिन विधानसभा को भंग करके खरीद फरोख्त की अफवाहों पर अंकुश लगाई जाए। 

विज्ञापन


डाग बंगला अनंतनाग (कश्मीर) में सोमवार को पार्टी की दक्षिणी जोन की बैठक में उमर ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए का मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है। गर्मियों की छुट्टियों के बाद इस पर कुछ होता है तो सियासी तौर पर देखा जाएगा। राज्य में वर्ष 2014 से सत्ता में रही भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार भ्रष्टाचार, कुशासन और घोटाले करने में सफल रही है। इस सरकार के कार्यकाल में हुए कई फैसलों पर दोबारा सोचने की जरूरत है। इसके लिए नेकां ने राज्यपाल से गुजारिश की है। उन्होंने आरोप लगाया कि झेलम की साफ सफाई और उसे दुरुस्त करने के लिए आई धनराशि का सही प्रयोग नहीं किया गया, जिसकी जांच करवाई जाए। 2014 की बाढ़ के बाद 90 हजार करोड़ के पैकेज पर क्या हुआ। गत दिनों की बारिश ने ही बाढ़ से निपटने की तैयारियों की पोल खोल दी है। 


गुलाम नबी की बातों पर ध्यान दिया जाना चाहिए
उमर ने कहा कि रियासत से कांग्रेस में गुलाम नबी आजाद सबसे वरिष्ठ नेता हैं, जब उन्होंने पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन में किसी भी गुंजाइश से इंकार कर दिया है तो अफवाहों को तवज्जो नहीं दी जानी चाहिए। महबूबा मुफ्ती दक्षिण कश्मीर में छोड़ी अपनी ही सीट पर चुनाव नहीं करवा पाईं। नेकां ने सत्ता की भूख के लिए कभी भी अपने सिद्धांतों और नैतिक मूल्यों के साथ समझौता नहीं किया है। पार्टी सभी अहम मुद्दों के लिए आंतरिक स्वायत्तता के पक्ष का समर्थन करती है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00