विज्ञापन
विज्ञापन

जेईई एडवांस में जम्मू-कश्मीर से देश में 46वां रैंक हासिल कर अमन बने राज्य के टॉपर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, उधमपुर Updated Sat, 15 Jun 2019 12:57 AM IST
अमन यादव
अमन यादव - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
जेईई एडवांस में उधमपुर के रहने वाले अमन यादव ने राष्ट्रीय स्तर पर 46वां रैंक हासिल किया है। इसके साथ ही अमन यादव राज्य का टॉपर बन गया है। अमन की सफलता से परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। अमन ने बताया कि उसका सपना अब जल्द ही पूरा हो जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन


उसका सपना इंजीनियर बनने का है और अब जल्द अपने सपने को पूरा करेगा। अमन के साथ ही कोचिंग लेने वाले उधमपुर की मेघा, रक्षम महाजन, कृष्णांशु व मंजीत सिंह ने भी परीक्षा को पास करने में कामयाबी हासिल की है। 

एससी कैटेगरी में मेघा ने हासिल किया 105वां रैंक
मेघा बबोरिया ने 145/372 नंबर लेकर 6968 रैंक हासिल किया है और वह एससी कैटेगरी में पूरे देश में 105वें स्थान पर रही है। उसने इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को दिया है। हालांकि कहा कि जितने नंबर की उसने उम्मीद लगाई थी, उतने हासिल नहीं हुए है। वह बी टेक कर आगे बढ़ना चाहती है।

रक्षम महाजन ने 18400 कृष्णांशु ने 21312 और मंजीत सिंह ने 22630 रैंक हासिल की है। तीनों उधमपुर के रहने वाले हैं और सभी परीक्षा को पास करने पर काफी खुश हैं। तीनों का कहना है कि वह भविष्य में इसी प्रकार मेहनत कर आगे बढ़ेंगे और एक दिन अपनी मंजिल को हासिल जरूर करेंगे।

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019
Astrology

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

बीडीओ रहीं कांगड़ा की वसुधा सूद बनीं डीएसपी

चौंतड़ा में विकास खंड अधिकारी रहीं वसुधा सूद 29 जुलाई से डीएसपी के पद पर सेवाएं देंगी। वसूधा सूद एचएएस की सिविल परीक्षा में लोहा मनवा कर डीएसपी के पद पर पहुंची हैं।

19 जुलाई 2019

विज्ञापन

जब पेरिस में रोमांस करने की हुई बात, तब तारा सुतारिया ने सुनाई अपनी सौगात

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर के फ्लॉप होने के बाद भी तारा सुतारिया का करियर बुलंदियों पर है। बड़े-बड़े ब्रांड्स उन्हें अपना चेहरा बनाना चाहते हैं।

19 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree