लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Jammu-Kashmir Weather Report Meteorological Department issued a warning of heavy rain for four days in J and K

Jammu-Kashmir Weather : आज से चार दिन भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

अमर उजाला ब्यूरो, जम्मू Published by: आकाश दुबे Updated Sun, 14 Aug 2022 02:23 AM IST
सार

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने 14 से 17 अगस्त तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर 15 से 17 अगस्त के बीच अधिक भारी हो सकती है। इससे संभावित क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के साथ भूस्खलन की आशंका है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू-कश्मीर में मानसून की बारिश फिर आफत ला सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने 14 से 17 अगस्त तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर 15 से 17 अगस्त के बीच अधिक भारी हो सकती है। इससे संभावित क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के साथ भूस्खलन की आशंका है। साथ ही जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई संपर्क मार्गों पर भी इसकी मार पड़ सकती है। मौसम के बदले मिजाज से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इस बीच शनिवार को प्रदेश में लगभग मौसम साफ रहा।

शनिवार को जम्मू में दिन की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई। दोपहर को तीखी धूप में तपिश के साथ उमस का अहसास हुआ। यहां दिन में आर्द्रता (उमस) 66 फीसदी रही। जम्मू में दिन का तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस और बीती रात का न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रहा। बनिहाल में दिन का तापमान 30.4, बटोत में 28.2, कटड़ा में 31.6 और भद्रवाह में 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा। श्रीनगर में दिन के पारे में उछाल के साथ तापमान सामान्य से चढ़कर 32.4, पहलगाम में 27.8 और गुलमर्ग में 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह में 27.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00