लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Budgam Encounter : Encounter at the Waterhail area of Budgam

अमरीन-राहुल की हत्या का बदला: बडगाम में मुठभेड़, आतंकी लतीफ समेत तीन दहशतगर्दों का हुआ खात्मा

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Wed, 10 Aug 2022 06:01 PM IST
सार

जम्मू कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी घिरे हुए हैं। इनमें लतीफ राथर भी शामिल है। लतीफ राहुल और अमरीन भट्ट सहित कई नागरिकों की हत्या में शामिल रहा है। 

budgam encounter
budgam encounter - फोटो : बासित जरगर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई, जो शाम तक चली। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि इनमें आतंकी लतीफ राथर भी शामिल था, जो की अमरीन, राहुल भट सहित कई नागरिकों की हत्या में शामिल रहा था। हालांकि, शवों की पहचान अभी बाकी है।



एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस एनकाउंटर को बड़ी सफलता बताया है। उन्होंने कहा, 'लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। घटनास्थल से शव निकाले जा रहे हैं। इनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। मौके से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।'


12 मई को राहुल भट की हुई थी हत्या

आतंकियों ने 12 मई को पीएम पैकेज के तहत नियुक्त कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की चाडूरा तहसील कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी थी। इसके बाद घाटी में कार्यरत अल्पसंख्यक कर्मियों ने कश्मीर से बाहर तैनाती की मांग शुरू कर दी।साथ ही ज्यादातर कर्मचारी जम्मू चले आए। सुरक्षित स्थान पर तैनाती की मांग को लेकर वे आंदोलन कर रहे हैं। उनका कहना है कि अब वे घाटी नहीं जाएंगे क्योंकि वहां सुरक्षित माहौल नहीं है। कश्मीरी पंडित कर्मचारी की हत्या के बाद गृह मंत्री ने दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक कर पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की हिदायत दी।

25 मई को बडगाम में टीवी कलाकार अमरीन भट की हुई थी हत्या

आतंकियों ने बडगाम में 25 मई को टीवी कलाकार अमरीन भट की उनके घर में घुस कर हत्या कर दी थी। हमले के दौरान उनका 10 वर्षीय भतीजा हाथ में गोली लगने से घायल हो गया था। मई महीने में आतंकियों ने कई नागरिकों की लक्षित हत्याओं को अंजाम दिया था। 

एक दिन पहले यूपी के आजमगढ़ में गिरफ्तार हुआ था आईएस आतंकी

इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भी आजमगढ़ के मुबारकपुर से इस्लामिक स्टेट के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर आईईडी धमाके की योजना बना रहा था। आरोपी सहाबुद्दीन के खिलाफ लखनऊ में आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा जांच बढ़ाई

इस बीच सुरक्षा बलों ने ऊधमपुर-कटरा रेलवे लिंक और ऊधमपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है। स्वतंत्रता दिवस से पहले स्पेशल डॉग स्क्वायड, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। यात्रियों की तलाशी और उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00